आज पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की दूसरी पुण्यतिथि, PM मोदी ने दी श्रद्धांजलि

पीएम मोदी ने वीडियो में कहा कि ये देश अटल जी के योगदान को कभी नहीं भुला सकता. पार्टी नेता हों, संसद सदस्य हों, मंत्री हों या प्रधानमंत्री हों, अटल जी ने प्रत्येक भूमिका में आदर्श को स्थापित किया.

आज पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की दूसरी पुण्यतिथि, PM मोदी ने दी श्रद्धांजलि

नई दिल्ली: आज पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) की दूसरी पुण्यतिथि है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने पूर्व पीएम की समाधि सदैव अटल स्मृति स्थल पर जाकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. पीएम मोदी के अलावा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी स्मृति स्थल पहुंचकर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि दी. इसके अलावा गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी के कई नेता स्मृति स्थल पर पूर्व पीएम को श्रद्धांजलि देने पहुंचे.

पीएम मोदी ने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट करके भी उन्हें याद किया. पीएम मोदी ने वीडियो ट्वीट करने के साथ लिखा 'अटल जी को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि, भारत हमेशा उनकी उत्कृष्ट सेवा और हमारे राष्ट्र की प्रगति के प्रयासों को याद रखेगा'. ये वीडियो 1.49 सेकेंड का है.

ये भी पढ़े- DNA ANALYSIS: PM मोदी की आजाद स्पीच का विश्लेषण, लाल किले से 'मेड फॉर वर्ल्ड संदेश'

पीएम मोदी ने वीडियो में कहा कि ये देश अटल जी के योगदान को कभी नहीं भुला सकता. उनके नेतृत्व में परमाणु शक्ति में भी देश का सिर ऊपर हुआ. पार्टी नेता हों, संसद सदस्य हों, मंत्री हों या प्रधानमंत्री हों, अटल जी ने प्रत्येक भूमिका में आदर्श को स्थापित किया.

गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर अटल जी को श्रद्धांजलि देते हुए कहा, 'भारत रत्न श्रद्धेय श्री अटल बिहारी वाजपेयी जी देशभक्ति व भारतीय संस्कृति की प्रखर आवाज थे. वो एक राष्ट्र समर्पित राजनेता होने के साथ-साथ कुशल संगठक भी थे, जिन्होंने भाजपा की नींव रख उसके विस्तार में एक अहम भूमिका निभाई और करोड़ों कार्यकर्ताओं को देश सेवा के लिए प्रेरित किया.

VIDEO

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.