महाराष्ट्र: औरंगाबाद में मालगाड़ी की चपेट में आने से 16 मजदूरों की मौत, एक की हालत गंभीर
Advertisement
trendingNow1678101

महाराष्ट्र: औरंगाबाद में मालगाड़ी की चपेट में आने से 16 मजदूरों की मौत, एक की हालत गंभीर

महाराष्ट्र के औरंगाबाद में भीषण रेल हादसा हुआ है. करमाडा के पास एक मालगाड़ी ने 16 लोगों को रौंद दिया, जिससे इनकी मौत हो गई. एक की तबीयत नाजुक है और 4 लोगों की जान बाल-बाल बची है. 

मजदूरों को कुचला

औरंगाबाद: महाराष्ट्र के औरंगाबाद में भीषण रेल हादसा हुआ है. करमाडा के पास एक मालगाड़ी ने 16 लोगों को रौंद दिया, जिससे इनकी मौत हो गई. एक की तबीयत नाजुक है और 4 लोगों की जान बाल-बाल बची है. यह सभी लोग जालना इलाके में एक फैक्ट्री में काम करते थे. जो कि लॉकडाउन के चलते ट्रेन पटरी के किनारे-किनारे भुसावल की ओर जा रहे थे. 

  1. 16 मजदूरों को मालगाड़ी ने कुचल दिया
  2. एक की हालत गंभीर
  3. घटना सुबह 5 बजे की है

ट्रेन दुर्घटना में मृत मजदूरों के परिवारों राज्य सरकार 5-5 लाख रुपए की आर्थिक मदद देगी. सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि वह मुख्यमंत्री निधि से ये सहायता प्रदान करेंगे. 

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने इस घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया है. उन्होंने कहा कि हम श्रमिकों और मजदूरों के लिए जितनी संभव हो, उतनी ट्रेनों को जारी करने के लिए केंद्र के साथ निरंतर संपर्क में हैं. और जल्द ही सभी की वापसी के लिए व्यवस्था की जाएगी. मुख्यमंत्री ने कार्यकर्ताओं से भी धैर्य न खोने की अपील की है. 

आज सुबह हुई इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना के बारे में जानने के बाद, मुख्यमंत्री ने तत्काल मुख्य सचिव और रेलवे प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ चर्चा की और घटना के बारे में जाना. 

वहीं एसपी मोक्षदा पाटील के अनुसार जो चार लोग बचे हैं, वह सदमे में हैं. इनकी काउंसलिंग कर हादसे के बारे में जानकारी ली जा रही है. प्राथमिक जानकारी के मुताबिक ये मजदूर मध्यप्रदेश के थे और अपने घर जा रहे थे.  

घटनास्थल पर इन मजदूरों का सामान फैला हुआ है. उनके कपड़े, साथ में लाई खाने-पीने की चीजें पटरी पर बिखरी हुई हैं.

मिली जानकारी के मुताबिक सभी मजदूर मध्यप्रदेश के सडोल और उमरीया जिले के निवासी हैं. सभी जालना के एसआरजी स्टील कंपनी में मजदूरी करते थे. बीती शाम सात बजे वह जालना के कंपनी से निकले थे. आज सुबह पांच बजकर 15 मिनट पर हादसे का शिकार हो गए.

औरंगाबाद रेल दुर्घटना में मरने वालों के नाम धनसिंग गोंड-शहडोल, निरवेश सिंग गोंड-शहडोल, बुद्धराज सिंग गोंड, शहडोल, अच्छेलाल सिंग-उमरिया, रबेंन्द्र सिंग गोंड-शहडोल, सुरेश सिंग कौल-शहडोल, राजबोहरम पारस सिंग-शहडोल, धर्मेंद्रसिंग गोंड-शहडोल, बिगेंद्र सिंग चैनसिंग-उमरिया, प्रदीप सिंग गोंड-उमरिया, संतोष नापित, ब्रिजेश भेयादीन-शहडोल, मुनीमसिंग शिवरतन सिंग-उमरिया, श्रीदयाल सिंग-शहडोल, नेमशाह सिंग चमदु सिंग-उमरिया, दिपक सिंग अशोक सिंग गौड-शहडोल है. 
 
वहीं सज्जनसिंग माखनसिंग धुर्वे मंडला गंभीर रूप से घायल हुए हैं. इसके अलावा इंद्रलाल कमलसिंग धुर्वे-मंडला, वेरेंद्रसिंग चेंनसिंग गौर-उमरिया, शिवमानसिंग हिरालाल गौर-शहडोल की जान इस हादसे में बच गई.
 
औरंगाबाद की घटना पर पीएम मोदी ने दुख जताया है. उन्होंने कहा, 'महाराष्ट्र के औरंगाबाद में हुए रेल एक्सीडेंट में हुई मौतों से बहुत दुखी हूं. इस मामले में रेल मंत्री पीयूष गोयल से बात की है और वह स्थिति की बारीकी से मॉनीटरिंग कर रहे हैं. आवश्यक हर संभव सहायता प्रदान की जा रही है.'

इस घटना पर रेल मंत्री पीयूष गोयल ने भी ट्वीट किया. उन्होंने कहा, 'आज सुबह 5:22 पर नांदेड़ डिवीजन के बदनापुर व करमाड स्टेशन के बीच सोए हुए श्रमिकों के मालगाड़ी के नीचे आने का दुखद समाचार मिला. राहत कार्य जारी है, व इन्क्वायरी के आदेश दिए गए हैं. दिवंगत आत्माओं की शांति हेतु ईश्वर से प्रार्थना करता हूं.'

LIVE VIDEO-

Trending news