आजम खान को रास नहीं आया मुलायम सिंह का बयान, बोले- बहुत दुख हुआ ये सुनकर

आजम खान ने कहा कि ये बयान मुलायम सिंह का नहीं है, ये बयान उनसे दिलवाया गया है. 

आजम खान को रास नहीं आया मुलायम सिंह का बयान, बोले- बहुत दुख हुआ ये सुनकर
फोटो सौजन्य: ANI

नई दिल्ली: समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने बुधवार को लोकसभा के समापन भाषण के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी की तारीफ की. इस पर प्रतिक्रिया देते हुए सपा नेता आजम खान ने बुधवार को कहा कि मुझे ये सुनकर बहुत दुख हुआ है. ये बयान उनके मुंह में डाला गया है. आजम खान ने कहा कि ये बयान मुलायम सिंह का नहीं है, ये बयान उनसे दिलवाया गया है. 

फिर से प्रधानमंत्री बनें पीएम मोदी- मुलायम सिंह
सपा नेता मुलायम सिंह यादव ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि पीएम मोदी ने सबके साथ मिलकर काम किया है और वह उनके फिर से प्रधानमंत्री बनने की कामना करते हैं. संसद के बजट सत्र की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित होने से पहले दलों के नेताओं के पारंपरिक संबोधन के दौरान मुलायम सिंह यादव ने यह भी कहा कि हमारी कामना है कि जितने सदस्य इस सदन में हैं, सबके सब एक बार फिर लौटकर आएं.

 

 

पीएम मोदी ने हाथ जोड़कर किया मुलायम का अभिवादन
उनके इस बयान पर सत्ता पक्ष के सदस्यों ने मेजें थपथपाकर खुशी जताई. यादव ने लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन को उनके कामकाज के लिए धन्यवाद देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भी तारीफ की और कहा कि प्रधानमंत्री ने सबके साथ मिलजुलकर काम किया है. सबको साथ लेकर चलने का प्रयास किया है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी को हमारी बधाई है और हमारी कामना है कि वह फिर से प्रधानमंत्री बनें. यादव ने ये बातें एक से ज्यादा बार कहीं और इस दौरान सदन में उपस्थित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाथ जोड़कर उनका अभिवादन किया.

पीएम मोदी ने जताया मुलायम सिंह का आभार
वहीं, प्रधानमंत्री मोदी ने भी अपने भाषण में 2019 के आभार व्यक्त करते हुए कहा कि ‘‘अब तो मुलायम सिंह जी ने भी आशीर्वाद दे दिया है.’’ पीएम मोदी ने लोकसभा चुनाव के बाद एक बार फिर बहुमत की सरकार आने की वकालत की. उन्होंने कहा कि सदन के सदस्यों ने पिछले 5 वर्षों के कार्यकाल कई बड़े फैसले लिये. वर्तमान सरकार के कार्यकाल में कई शुभ कार्य किये गए. अभी बहुत काम करना बाकी है और इसके लिए मुलायम सिंह जी ने आशीर्वाद दे ही दिया है.

मनमोहन सिंह को भी दिया था आशीर्वाद- सपा
संसद में समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव द्वारा लोकसभा के समापन भाषण के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी की तारीफ की. इस पर प्रतिक्रिया देते हुए सपा सांसद सुरेन्द्र नागर ने कहा कि नेताजी हम सभी के अभिभावक हैं और उन्होंने पीएम मोदी जैसा ही आशीर्वाद 2014 में डॉ. मनमोहन सिंह को भी दिया था. 

हम केंद्र में बदलाव चाहते हैं- समाजवादी पार्टी
इस मामले पर सपा के रविदास मेहरोत्रा ने कहा कि नेताजी ने यह किस संदर्भ में कहा है मैं नहीं जानता. लेकिन, हम केंद्र की सरकार में बदलाव चाहते हैं. उन्होंने दावा किया कि लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) में पीएम मोदी अपनी लोकसभा सीट नहीं बचा पाएंगे. इस बारे में एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार की बेटी और सांसद सुप्रिया सुले ने कहा कि मैंने सुना है कि मुलायम सिंह जी ने 2014 में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के लिए भी यही बात कही थी.