Bhupesh Baghel On Lord Ram: भगवान राम को 'रैंबो' और हनुमान को 'आक्रामक' बताने की कोशिश, CM बघेल का BJP पर निशाना
Advertisement

Bhupesh Baghel On Lord Ram: भगवान राम को 'रैंबो' और हनुमान को 'आक्रामक' बताने की कोशिश, CM बघेल का BJP पर निशाना

Bhupesh Baghel On Angry Hanuman Pictures: भूपेश बघेल ने कहा कि भगवान हनुमान तो भक्ति, ज्ञान और शक्ति के प्रतीक हैं. उनको क्रोधित रूप में दिखाना समाज के लिए ठीक नहीं है.

सीएम भूपेश बघेल का बीजेपी पर आरोप.

Bhupesh Baghel On Portraying Lord Ram As Rambo: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) पर बड़ा आरोप लगाया है. सीएम बघेल ने कहा कि बीजेपी-आरएसएस भगवान राम और बजरंग बली की छवि को बदलने की कोशिश कर रहे हैं. भगवान राम को 'रैंबो राम' तो भगवान हनुमान को 'आक्रामक' दिखाने का प्रयास हो रहा है.

मर्यादा और शांति के प्रतीक हैं भगवान राम

गुजरात के अहमदाबाद में अपने संबोधन में सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि भगवान राम मर्यादा और शांति के प्रतीक हैं. पिछले कुछ साल से उन्हें एक योद्धा के रूप में दिखाने की कोशिश की जा रही है. भगवान राम और हनुमान की छवि को आक्रामक छवि में बदलना समाज के लिए ठीक नहीं है.

ये भी पढ़ें- BJP के कार्यक्रम में शामिल होंगे राहुल द्रविड़, 1 तीर से सधेंगे 2 निशाने!

क्रोधित रूप में दिखाए जा रहे बजरंग बली

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि हम हमेशा रामराज्य के बारे में सोचते हैं. इसी तरह भक्ति, ज्ञान और शक्ति के प्रतीक भगवान हनुमान को क्रोधित रूप में चित्रित किया जा रहा है. यह समाज के लिए बुरा है.

भगवान राम की छवि को बदलने की कोशिश

सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि अभी हम भगवान राम को मर्यादा पुरुषोत्तम राम कहते हैं. भद्र पुरुष कहते हैं. इससे पहले मंदिरों में या जहां भी भगवान राम की मूर्तियां बनी हैं, उनमें उनका बहुत ही सौम्य रूप दिखाया गया है. उसके स्मरण करने से ही मन में शीतलता का आभास होता है. उसी तरह भगवान हनुमान भक्ति, ज्ञान और शक्ति के प्रतीक हैं. अभी पिछले कुछ साल से देख रहे हैं कि भगवान राम की छवि को रैंबो राम का रूप देने की कोशिश की जा रही है.

ये भी पढ़ें- कैदी जेल में तैनात महिला गार्ड को प्यार के जाल में फंसाकर भागा, हुआ ऐसा अंजाम

उन्होंने आगे कहा कि भगवान राम को पूरी रामायण में सिर्फ एक बार क्रोध आया, जब समुद्र ने उनको रास्ता नहीं दिया था. लेकिन, अब समाज के सामने जो तस्वीर पेश की जा रही है वो युद्धक राम की है. इसी साल से मैं देख रहा हूं कि झंडे में या गाड़ियों पर जो स्टीकर लगे हैं, उसमें उनका विकराल रूप दिखाई दे रहा है. हनुमान जी तो ऐसे नहीं थे. हमारे समाज से जो आदर्श पुरुष हैं या ईश्वर के अवतार हैं, उन्हें इस रूप में दिखाना मैं उचित नहीं समझता हूं.

Trending news