पेगासस मामले में बड़ा खुलासा, इजराइली एम्बेसडर ने कही ये बड़ी बात
Advertisement
trendingNow11016594

पेगासस मामले में बड़ा खुलासा, इजराइली एम्बेसडर ने कही ये बड़ी बात

Pegasus Snooping Case: पेगासस विवाद एक बार फिर से सुर्खियों में है. इस मामले पर बात करते हुए इजराइल के एम्बेसडर Naor Gilon ने कहा कि इजराइल सरकार नॉन स्टेट प्लेयर को ये सॉफ्टवेयर बेचने की इजाजत नहीं देती. 

फोटो साभार- (ANI)

नई दिल्ली. पिछले दिनों चर्चा में रहा Pegaous मामला एक बार फिर सुर्खियों में है. इजराइल के एम्बेसडर Naor Gilon ने इससे जुड़ा हुआ बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि पेगासस बनाने वाला NSO ग्रुप एक निजी कंपनी है. उसे अपने प्रोडेक्ट बेचने के लिए इजराइल सरकार से लाइसेंस लेना पड़ता है. 

  1. पेगासस विवाद पर इजराइल के एम्बेसडर ने दिया बयान 
  2. भारत और इजराइल के संबंधों पर भी कही बड़ी बात 
  3. हाल ही में इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया है फैसला

इजराइल सरकार नहीं देती नॉन स्टेट प्लेयर को इजाजत

इजराइली एम्बेसडर ने कहा कि इजराइल सरकार नॉन स्टेट प्लेयर को ये सॉफ्टवेयर बेचने की इजाजत नहीं देती. भारत में चल रहे पेगासस विवाद पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि 'भारत में जो हो रहा है वह यहां का आंतरिक मामला है. इस बारे में मैं ज्यादा कुछ नहीं कहूंगा.'

ये भी पढ़ें: PM Modi ने आसियान-भारत सम्मेलन को किया संबोधित, बोले- कोरोना में सभी से मिला सहयोग

भारत और इजराइल के संबंध हैं बेहद मजबूत 

उन्होंने कहा कि भारत और इजराइल के संबंध बेहद मजबूत है. प्रधानमंत्री मोदी इजराइल की यात्रा कर चुके है इसके साथ ही इजराइल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू भी भारत आ चुके हैं. ये एक स्ट्रेटेजिक पाटर्नरशिप है.

ब्लू फ्लैग में हिस्सा ले रही है भारतीय एयरफोर्स

दुनिया के 8 देशों की एयरफोर्स के साथ भारतीय एयरफोर्स इजराइल में ऑपरेशन ब्लू फ्लैग में हिस्सा ले रही है. इस पर इजराइल के राजदूत ने कहा कि ये एक बहुत यूनिक को-ऑपरेशन है. ये एक मजबूत कड़ी है, जिससे भारत और इजराइल के रिश्ते और मजबूत हुए हैं. इन मजबूत संबंधों के चलते हम एक दूसरे के साथ अपनी जानकारियां शेयर कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: जवाहर नवोदय विद्यालय के 32 स्टूडेंट्स एक साथ हुए कोरोना संक्रमित, मचा हड़कंप

इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने भी सुनाया अपना फैसला 

बता दें, पेगासस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने भी हाल ही में अपना फैसला सुनाया. इस मामले में अदालत ने कहा कि लोगों की जासूसी मंजूर नहीं. अदालत ने इस मामले में तीन सदस्यों वाली एक कमेटी गठित की. अदालत के मुताबिक एक्सपर्ट कमेटी इस मामले की जांच करेगी. कमेटी आठ सप्ताह में अपनी रिपोर्ट पेश करेगी. इस टीम में सुप्रीम कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश आरवी रवींद्रन, आलोक जोशी और संदीप ओबेरॉय होंगे.

LIVE TV

Trending news