बिहार: NDA विधायक दल की बैठक आज, नीतीश का नेता चुना जाना तय
Advertisement
trendingNow1786076

बिहार: NDA विधायक दल की बैठक आज, नीतीश का नेता चुना जाना तय

बैठक से पहले एनडीए (NDA) में शामिल सभी दलों की अलग-अलग बैठक होगी और इनका नेता चुना जाएगा. राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) भी पटना पहुंच रहे हैं.

फाइल फोटो.

पटना: बिहार चुनाव परिणाम (Bihar Elections Result 2020) आने के बाद नई सरकार बनने की दिशा में आज (रविवार) महत्वपूर्ण दिन है. आज बिहार में एनडीए (NDA) विधायक दल की बैठक होगी. दोपहर 12:30 बजे होने वाली एनडीए विधायक दल की बैठक नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के सरकारी आवास पर होगी. विधायक दल की इस बैठक में नीतीश कुमार को एनडीए का नेता चुना जा सकता है.

  1. पटना में NDA विधायक दल की बैठक

    नीतीश कुमार का नेता चुना जाना तय

    बीजेपी विधायक दल का नेता भी चुना जाएगा

घटक दलों का नेता भी चुना जाएगा
बैठक की शुरुआत एनडीए (NDA) में शामिल सभी चार दल बीजेपी (BJP), जनता दल यूनाइटेड (JDU), हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (HAM) और विकासशील इंसान पार्टी (VIP) के विधायक दल का नेता चुनने के साथ होगी. बैठक से पहले एनडीए में शामिल इन सभी दलों की अलग-अलग बैठक होगी. सभी दलों का नेता चुना जाने के बाद एनडीए का नेता चुना जाएगा. एनडीए विधायक दल के नेता के तौर पर नीतीश कुमार का चुना जाना तय माना जा रहा है. इसके बाद नीतीश कुमार (Nitish Kumar) राज्यपाल के समक्ष सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे.

राजनाथ सिंह पहुंचेंगे पटना
बीजेपी विधायक दल के नेता का चुनाव कराने के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) भी आज पटना पहुंगे. इसके अलावा बैठक में बिहार चुनाव प्रभारी देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) और भूपेंद्र यादव (Bhupendra Yadav) भी मौजूद रहेंगे.

एनडीए के पास बहुमत
बता दें, बिहार विधान सभा की 243 सीटों पर हुए चुनाव में एनडीए ने 125 सीटें हासिल कर पूर्ण बहुमत प्राप्त किया है. विपक्षी महागठबंधन (Mahagathbandhan) को इस चुनाव में 110 सीटें हासिल हुई हैं. भाजपा को 74, जदयू को 43, राजद को 75, कांग्रेस को 19 सीटें प्राप्त हुई हैं. भाकपा माले को 12 और अन्य के खाते में 8 सीटें गई हैं. इस लिहाज से एनडीए की सरकार बनना तय है आज मुख्यमंत्री के नाम पर मुहर लग सकती है.

LIVE TV

ये भी देखे

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news