Begusarai: बेगूसराय में फिर नवजात बच्ची का शव मिलने से सनसनी, पुलिस बेरहम मां-बाप का पता लगाने में जुटी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2315659

Begusarai: बेगूसराय में फिर नवजात बच्ची का शव मिलने से सनसनी, पुलिस बेरहम मां-बाप का पता लगाने में जुटी

Begusarai Crime News: चौकीदार रिंकू पासवान ने बताया कि चेरियाबरियार थाना क्षेत्र के विश्वकर्मा चौक के पास एक नवजात बच्ची का शव पड़ा हुआ था और लोगों की भीड़ लगी हुई थी. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

Begusarai Crime News: बिहार के बेगूसराय जिले में दिल को झकझोर देने वाला मामला सामने आया है. यहां मानवता के साथ-साथ मां की ममता फिर एक बार शर्मसार हो गई. दरअसल, चेरिया बरियारपुर थाना क्षेत्र के विश्वकर्मा चौक के पास एक नवजात बच्ची का शव मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई. लोग बच्ची के मां-बाप को कोसने में जुटे हैं. वहीं पुलिस उन बेरहम मां-बाप को खोजने में जुटी है. घटना के संबंध में चौकीदार रिंकू पासवान ने बताया कि चेरियाबरियार थाना क्षेत्र के विश्वकर्मा चौक के पास एक नवजात बच्ची का शव पड़ा हुआ था और लोगों की भीड़ लगी हुई थी. सूचना के बाद वह मौके पर पहुंचे और शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बेगूसराय लेकर आए. उन्होंने कहा कि बच्ची के मां-बाप का पता नही चल पाया है.

बता दें कि जिले में इस तरह की यह पहली घटना नहीं है. इससे पहले भी इस तरह की घटनाएं सामने आती रही हैं. अप्रैल में तो इस तरह की कई घटनाएं सामने आई थीं. जिसके बाद स्थानीय लोगों ने पुलिस-प्रशासन के खिलाफ गुस्सा भी जाहिर किया था. स्थानीय लोगों का कहना था कि शहर में कई अवैध क्लिनिक चल रहे हैं, जहां गर्भपात कराने का धंधा चल रहा है. लोगों का कहना है कि बलिया इलाके में संचालित अवैध क्लिनिको के द्वारा जन्म से पूर्व ही लिंग परीक्षण कर दिया जाता है. लडका या लड़की का पता लगाने के बाद कुछ बेरहम मां-बाप लड़की होने पर गर्भपात करा लेते हैं और नवजात का शव कचरे या सड़क के किनारे फेंक कर भाग जाते हैं.

ये भी पढ़ें- जहानाबाद सदर अस्पताल के SNCU में घुसा बारिश का पानी, खतरे में पड़ी 7 बच्चों की जान

कुछ स्थानीय लोग बताते हैं कि इस इलाके में अक्सर नवजात का शव मिल जाता है. लोगों ने पुलिस पर भी ऐसे अस्पतालों से सेटिंग होने का आरोप लगाया था. पुलिस-प्रशासन के खिलाफ स्थानीय लोगों की नाराजगी और मीडिया में मामला गरम होने के बाद ऐसी घटनाओं पर कुछ वक्त के लिए लगाम सी लग गई थी. लेकिन अब एक बार फिर से नवजात बच्ची का शव मिला है. इससे एक बार फिर से पुलिस पर सवालिया निशान लग रहे हैं. लोगों का कहना है कि पुलिस अभी तक पहले वाले मामलों में कलयुगी मां-बाप का पता नहीं लगा सकी है इसलिए इस मामले में भी पुलिस कोई खुलासा करेगी, इस बात की उम्मीद नहीं है.

Trending news