मुंगेर नगर निगम की सराहनीय पहल, हीट वेव से बचने के लिए बनाया गया 10 अस्थाई शेड
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1662501

मुंगेर नगर निगम की सराहनीय पहल, हीट वेव से बचने के लिए बनाया गया 10 अस्थाई शेड

Munger Nagar Nigam: मुंगेर नगर निगम ने हीट वेव से बचने के लिए 10 स्थानों पर अस्थाई शेड बनाया है. शेड में ठंडा पानी सहित कई तरह की स्वास्थ्य सुविधाएं दी गई है.

मुंगेर नगर निगम की सराहनीय पहल, हीट वेव से बचने के लिए बनाया गया 10 अस्थाई शेड

मुंगेर: Munger Nagar Nigam: मुंगेर नगर निगम ने हीट वेव से बचने के लिए 10 स्थानों पर अस्थाई शेड बनाया है. शेड में ठंडा पानी सहित कई तरह की स्वास्थ्य सुविधाएं दी गई है. जिल में जारी हीट वेव को लू को देखते हुए जिलाधिकारी नवीन कुमार के आदेश पर नगर द्वारा पहली बार बजार सहित भीड़ भाड़  वाले जगहों पर 10 स्थानों पर अस्थायी यात्री शेड बना कर वहां वाटर चिलर मशीन  और ठंढे पानी की व्यवस्था की गई है. साथ ही स्वास्थ्य विभाग द्वारा शिविर का भी आयोजन किया गया है.

वहीं भगत सिंह चौक पर बने अस्थाई शेड का जिलाधिकारी नवीन कुमार एसपी जगुनाथ रेड्डी जला रेड्डी, नगर आयुक्त निखिल धनराज,मेयर कुमकुम देवी, डिप्टी मेयर खालिद हुसैन ने संयुक्त रूप से फीता काटकर उद्घाटन किया. मौके पर डीएम एसपी और नगर आयुक्त सभी को वाटर चिलर का पानी पीकर उसकी शुद्धता की जांच की. उद्घाटन के बाद जिलाधिकारी नवीन कुमार ने नगर निगम के इस कार्य को सराहा. उन्होंने कहा की हीट वेव से बचाव के लिए इस तरह का प्रयास सराहनीय है. यात्री शेड में लगी कुर्सियों पर गर्मी से परेशान लोग आराम करेंगे और किसी तरह की परेशानी होने पर यात्री शेड में मौजूद स्वास्थ्य कर्मी उन्हें आवश्यक दवा उपलब्ध कराएंगे. सभी यात्री शेड में ओआरएस ,पैरासिटामोल सहित अन्य आवश्यक दवाएं उपलब्ध करा दी गई है.

वहीं सरकारी बस स्टैंड अस्थायी शेड में प्रतिनियुक्त सदर अस्पताल के महिला कर्मचारी रुक्मणि बताती है की हर शेड में  एक कर्मी के साथ एक जीएनएम महिला की ड्यूटी लगाई है. जो सुबह आठ बजे लेकर 5 बजे तक लगाई गई है. वहीं हीट वेव और लू से बचने के लिए मरीजों को चढ़ाने के स्लाइन और बेड की भी व्यवस्था की गई है. साथ ही लू को लेकर सारी दवाइयां दी गई है जो  लोगों को फ्री में दी जाएगी. उन्होंने कहा अच्छी संख्या में लोग पहुंच रहे है और उनको दवा के साथ ओआरएस भी दिया जा रहा है. जिससे की वो इस भीषण गर्मी से बच सकें.

इनपुट- प्रशांत कुमार

ये भी पढ़ें- पीएलएफआई का हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार, देसी कट्टा सहित अन्य सामान बरामद

                                                                                                                                                                                                                        

Trending news