Bhojpuri News: भोजपुरी का असली मतलब क्या होता है? क्यों पूरी दुनिया में है लोकप्रिय, यहां जानिए
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1897940

Bhojpuri News: भोजपुरी का असली मतलब क्या होता है? क्यों पूरी दुनिया में है लोकप्रिय, यहां जानिए

Bhojpuri News: भोजपुरी भाषा बहुत प्यारी है. जब कोई कहता है कि का हो मरदे का हाल बा, तो दिल बाग-बाग हो जाता है. भोजपुरी का संबंध भोजपुर से है और भोजपुर का निवासी कहा जाता है.

भोजपुरी की बड़ी खबरें

Bhojpuri News: भोजपुरी भाषा का क्रेज पूरी दुनिया में बढ़ रहा है. भोजपुरी का विकास सिनेमा जगत बहुत तेजी से कर रहा है. माना जाता है कि भोजपुरी गानों को पूरी दुनिया में सुना जाता है. अगर आप यूट्यूब को सर्च करके तो पता चलेगा कि भोजपुरी गानों क दिवानगी बहुत ज्यादा दिखाई देती है. हालांकि, इस ऑर्टिकल में हम जानेंगे भोजपुरी का असली मतलब क्या होता है? क्यों पूरी दुनिया में है लोकप्रिय?

भोजपुरी का असली मतलब क्या होता है?
आइए सबसे पहले जानते हैं कि भोजपुरी का असली मतलब क्या होता है? दरअसल, भोजपुरी का संबंध भोजपुर से है और भोजपुर का निवासी कहा जाता है. भोजपुरी पूर्वी उत्तर प्रदेश और बिहार में बोली जानेवाली बोली भाषा है. इसे इस तरह से समझिए जैसे-वह भोजपुरी जानता जो भोजपुरी बोलती है.

​ये भी पढ़ें: Bhojpuri News: आनंद मोहन का बवाल वीडियो, बोले- 'पहाड़ चलता'

क्यों पूरी दुनिया में है लोकप्रिय?
अब जानते हैं कि भोजपुरी भाषा इतनी लोकप्रिय क्यों है? भोजपुरी भाषा बहुत प्यारी है. जब कोई कहता है कि का हो मरदे का हाल बा, तो दिल बाग-बाग हो जाता है. इसे लोकप्रिय बनाने में भोजपुरी गानों का सबसे बड़ा योगदान है. क्योंकि भोजपुरी गानों को पूरी दुनिया में सुना जाता है. भोजपुरी भाषा के कई ऐसे गाने हैं जो कई देशों में बजते देखा गया है. 

ये भी पढ़ें:भोजपुरी इंडस्ट्री ने यूट्यूब पर लगाया चौका, एक साथ 4 गाने कर रहे ट्रेंड, देखें लिस्ट

खैर, भोजपुरी सिनेमा जगत की फिल्मों को भी आजकल खूब देखा जा रहा है. एक दौर था जब भोजपुरी फिल्मों के लिए दर्शक सिनेमाघरों में टूट पड़ते थे. हालांकि, कुछ सालों से फिल्मों में परोसी गई अश्लीलता ने इनका क्रेज कम किया और दर्शकों को सिनेमाघरों से दूर कर दिया. अब एक बार फिर भोजपुरी का दौर लौट रहा है. लोग इनकी फिल्में और गानों को खूब पसंद कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: Bhojpuri News: पवन सिंह और खेसारी लाल यादव में नंबर 1 की जंग! जानें कौन आगे कौन पीछे

Trending news