Indian Railway: सहरसा-दरभंगा इंटरसिटी इसी महीने चलेगी, जानिए कहां-कहां रुकेगी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1158518

Indian Railway: सहरसा-दरभंगा इंटरसिटी इसी महीने चलेगी, जानिए कहां-कहां रुकेगी

Sahrasa-Darbhanga Rail: यह ट्रेन सहरसा से सुपौल, निर्मली, सकरी, तमुरिया,  झंझारपुर होकर दरभंगा तक जाएगी. इस ट्रेन के शुरू होने से से कोसी-मिथिलांचल क्षेत्र की लाखों की आबादी को बड़ा लाभ मिलने जा रहा है. 

 

(फाइल फोटो)

पटना: Sahrasa-Darbhanga Rail: बिहार के रेलयात्रियों के लिए बड़ी खबर है. लंबे इंतजार के बाद सहरसा-दरभंगा के नए रूट पर ट्रेन चलने वाली है. यहां से इंटरसिटी पैसेंजर ट्रेन चलेगी, जो इसी माह चलने लगेगी. रेलवे प्रशासन बड़े ही जोर-शोर से इसकी तैयारी में जुटा हुआ है. पूरे आसार हैं कि रेलवे इसी महीने से ट्रेन चलाने की शुरुआत कर देगा, हालांकि इसकी तारीख को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है. 

इसी महीने चलेगी ट्रेन
जानकारी के मुताबिक,  भारतीय रेलवे बिहार में अपने रेल मार्गों का लगातार विस्तार कर रहा है. रेलवे बोर्ड से ट्रेन परिचालन की तिथि आने के साथ ही परिचालन शुरू कर दिया जाएगा. समस्तीपुर मंडल के डीआरएम आलोक अग्रवाल के अनुसार सहरसा-दरभंगा नए रूट पर ट्रेन परिचालन इसी महीने से शुरू हो जाएगा. 

ये होगा ट्रेन का रूट
यह ट्रेन सहरसा से सुपौल, निर्मली, सकरी, तमुरिया,  झंझारपुर होकर दरभंगा तक जाएगी. इस ट्रेन के शुरू होने से से कोसी-मिथिलांचल क्षेत्र की लाखों की आबादी को बड़ा लाभ मिलने जा रहा है. इस रूट के यात्री बेहद कम समय और खर्च में दरभंगा से सहरसा तक आना जाना कर सकेंगे. नए रूट पर सहरसा-दरभंगा के बीच ट्रेन परिचालन से सुपौल, सरायगढ़, आसनपुर कुपहा, सकरी, निर्मली, झंझारपुर सहित अन्य जगहों के लोगों को भी बड़ा फायदा होगा. 

लौकहा बाजार तक चलेगी ट्रेन 
डीआरएम की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक, इसी साल लौकहा बाजार को भी रेल नेटवर्क से जोड़ा जाएगा. जून या जुलाई में फारबिसगंज तक कनेक्टिविटी भी शुरू कर दी जाएगी. इसके बाद सहरसा-फारबिसगंज-सकरी-लौकहा बाजार पूरा 206 किमी रेलखंड को बड़ी रेल लाइन में परिवर्तित कर ट्रेन चलाने का काम पूरा हो जाएगा.

ये भी पढ़िये: Weather Report: बिहार में चिलचिलाती गर्मी से राहत, बारिश से बदला मौसम

Trending news