बिहार के लोगों के लिए खुशखबरी, रेलवे ने शुरू की समर स्पेशल ट्रेन, यहां देखें List
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1147307

बिहार के लोगों के लिए खुशखबरी, रेलवे ने शुरू की समर स्पेशल ट्रेन, यहां देखें List

Summer Special Train: आने वाले समय में शादियों का सीजन शुरू हो रहा है. जिस वजह से लोगों को कई बार यात्रा भी करनी पड़ती है. ऐसे में रेलवे ने लोगों को सुविधा देने के लिए कई स्पेशल ट्रेन शुरू की है  यहां तक की इन ट्रेनों के लिए बुकिंग भी शुरू की जा चुकी है.

(फाइल फोटो)

Patna:Summer Special Train: आने वाले समय में शादियों का सीजन शुरू हो रहा है. जिस वजह से लोगों को कई बार यात्रा भी करनी पड़ती है. ऐसे में रेलवे ने लोगों को सुविधा देने के लिए कई स्पेशल ट्रेन शुरू की है  यहां तक की इन ट्रेनों के लिए बुकिंग भी शुरू की जा चुकी है. आईआरसीटीसी के द्वारा पैसेंजर अपनी बुकिंग कर सकते हैं.

गर्मियों  में लोगों की भीड़ को देखते हुए समर स्पेशल ट्रेनों की शुरूआत की जा रही है. समस्तीपुर और लोकमान्य टर्मीनल के बीच एक समर स्पेशल 01043/01044
लोकमान्य- तिलक-समस्तीपुर-लोकमान्य तिलक सुपरफास्ट ट्रेन को शुरू करने का फैसला लिया गया है. इसके साथ ही दानापुर और पुणे के बीच भी एक समर स्पेशल ट्रेन को  शुरू किया जायेगा.

बताया जा रहा है कि लोकमान्य टर्मिनल से इसकी शुरूआत 10 अप्रैल से 9 जून के तक होगी. इसे हर रविवार और गुरूवार को चलाई जायेगी. इसके साथ ही समस्तीपुर से यह 11 अप्रैल से 10जून तक तक चलाई जायेगी. यह सोमवार और शुक्रवार के दिन परिचालित की जाएगी.

01043 लोकमान्य तिलक-समस्तीपुर सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन लोकमान्य तिलक टर्मिनस से 12:15 बजे से शुरू होगी और अगले दिन 21:15 बजे समस्तीपुर पहुंचेगी. वापसी के समय, 01044 समस्तीपुर-लोकमान्य तिलक सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन समस्तीपुर से 23:30 बजे शुरू होगी और तीसरे दिन 07:40 बजे लोकमान्य तिलक टर्मिनल पहुंचेगी. समस्तीपुर और लोकमान्य तिलक टर्मिनस के बीच मुजफ्फरपुर, हाजीपुर, पाटलिपुत्र, दानापुर, आरा, बक्सर, पं. दीन दयाल उपाध्याय जं., मिर्जापुर, प्रयागराज छिवकी, मनिकपुर, सतना, मैहर, कटनी, जबलपुर, पिपरिया, इटारसी, खंडवा, भुसावल, नासिक रोड, इगतपुरी और कल्याण स्टेशन पर रूकते हुए पहुंचेगी.

दानापुर और पुणे के बीच समर स्पेशल ट्रेन
समर स्पेशल ट्रेन पुणे से 13 अप्रैल से 08 जून 2022 तक हफ्ते के प्रत्येक बुधवार को और दानापुर से 15 अप्रैल से 10 जून 2022 तक हफ्ते के प्रत्येक शुक्रवार को चलाई जाएगी.

01039 पुणे-दानापुर स्पेशल ट्रेन पुणे से बुधवार को 21:30 बजे से शुरू होकर शुक्रवार को 04:30 बजे दानापुर पहुंचेगी. इसके अलावा वापसी में, 01040 दानापुर-पुणे स्पेशल ट्रेन दानापुर से शुक्रवार को 06:30 बजे शुरू होगी और शनिवार को 18:45 बजे पुणे पहुंचेगी. समर स्पेशल ट्रेन दानापुर और पुणे के बीच आरा, बक्सर, पं. दीन दयाल उपाध्याय जं., मिर्जापुर, प्रयागराज छिवकी, मनिकपुर, सतना, कटनी, जबलपुर, पिपरिया, इटारसी, खंडवा, भुसावल, मनमाड, कोपरगांव, बेलापुर, अहमदनगर और दौंड स्टेशनों पर रुकेगी.

ये भी पढ़िये: BEL में नौकरी करने का सुनहरा मौका, 90000 तक होगा वेतन, जानें Detail

Trending news