robbery in train: बेगूसराय में झपट्टमार गिरोह बेखौफ, रेल यात्रियों का पलक झपकते ही उड़ा देते है फोन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1219557

robbery in train: बेगूसराय में झपट्टमार गिरोह बेखौफ, रेल यात्रियों का पलक झपकते ही उड़ा देते है फोन

robbery in train: पुलिस के मुताबिक मोबाइल झपटने वाले लुटेरें अपने पैर और एक हाथ को रेलवे ब्रिज के पिलर से रस्सी और कपड़े के सहारे बांधे रखते हैं. और झूलते हुए ट्रेन के गेट या खिड़की पर बैठे यात्री के हाथ से सेकेंड से भी कम समय में मोबाइल और पर्स छीन लेते हैं.

robbery in train: बेगूसराय में झपट्टमार गिरोह बेखौफ, रेल यात्रियों का पलक झपकते ही उड़ा देते है फोन

दरभंगाः robbery in train: दरभंगा में लूट पाट की घटना का ग्राफ दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है. शहर में लूट की घटनाएं बेगूसराय के सिमरिया राजेंद्र रेल पुर पर सबसे ज्यादा होती है. यहां लूटेरें इतने बेखौफ है कि उन्हें पुलिस का भी डर नहीं है. लुटेरें इतने शातिर है कि यात्री के पलक झपकते ही मोबाइल फोन उड़ा देते है. जानकारी के लिए बता दें कि ट्रेन में यात्रा करते समय अगर आप किसी सगे-संबंधी से बात कर रहे हैं तो सावधान हो जाएं नहीं तो झपटमार गिरोह कभी भी आपका मोबाइल झपट लगे.

लूट की घटना को कैसे अंजाम देते है लुटेरें
पुलिस के मुताबिक मोबाइल झपटने वाले लुटेरें अपने पैर और एक हाथ को रेलवे ब्रिज के पिलर से रस्सी और कपड़े के सहारे बांधे रखते हैं. और झूलते हुए ट्रेन के गेट या खिड़की पर बैठे यात्री के हाथ से सेकेंड से भी कम समय में मोबाइल और पर्स छीन लेते हैं. जब तक यात्री को कुछ समझ आता है. तब तक ट्रेन बहुत आगे निकल चुकी होती है. ऐसे यात्री देखते रह जाते हैं. ये काम इतना जोखिम भरा होता है कि सोचकर कोई भी किसी अनहोनी का अंदाजा लगा सकता है. मोबाइल लूटने वाले के सामने से ट्रेन गुजर रही होती है. और नीचे गंगा बहती है. तब भी मौत के मुंह में लटक रहे झपट्टामार बैलेंस बनाकर यात्रियों के मोबाइल समेत दूसरे सामान पर हाथ मार देते हैं.

रेल के गेट पर बैठकर मोबाइल न चलाएं यात्री
बरौनी रेल थाना अध्यक्ष इमरान आलम ने बताया कि इस तरह की घटना की शिकायत जब मिलती है तो उस पर कार्रवाई भी की जाती है. कई लोग ऐसे मामले में जेल भी जा चुके हैं. रेल यात्री यात्रा कर रहे हैं तो खुद को सजग रहना चाहिए. यात्री को गेट पर बैठना नहीं चाहिए और ना ही खिड़की के पास से मोबाइल को चलाना चाहिए. यात्रियों के द्वारा लगातार गेट पर बैठकर मोबाइल चलाना और खिड़की के पास से ही सिमरिया पुल का फोटो लेना ठीक नहीं है. उन्होंने रेल यात्रियों को हिदायद दी है कि अगर रेल यात्री यात्रा कर रहे हैं तो ट्रेन के गेट पर ना बैठे और ना ही खिड़की के पास से कोई मोबाइल चलाएं.

क्या कहते है रेल यात्री
रेल में यात्रा करने वाले यात्रियों ने बताया कि इस गिरोह के लोग कपड़ा बांध कर पोल से लटक जाते हैं. जब कोई ट्रेन में बैठकर खिड़की या गेट के पास से कोई वीडियो बनाता है. या बात करता है. तुरंत उसका मोबाइल झपट लिया जाता है. जिन लोगों को जानकारी है तो वह अपना मोबाइल बाहर नहीं निकालते, लेकिन जो नए लोग हैं उनको क्या पता. पुल से गुजरने वाली रेल में हर समय चोरी होती रहती है.
हाल में वायरल हुआ था वीडियो
पिछले दिनों ही एक वीडियो वायरल हुआ था. जिसमें साफ देखा गया था कि कैसे एक यात्री का मोबाइल ट्रेन से बाहर वीडियो बनाते समय गायब हो गया था. वो घटना 4 जून की थी. इस संबंध में कटिहार नगर थाना क्षेत्र के राम पारा मोहल्ले के रहने वाले मोहम्मद समीर ने अपनी शिकायत में बताया था कि वह 4 जून को इंटरसिटी एक्सप्रेस से पटना से कटिहार लौट रहा था. बेगूसराय से ट्रेन आगे के लिए निकल ही रही थी कि उसी दौरान गेट के पास खड़े समीर के मोबाइल को पुल पर खड़े शख्स ने झपट्टा मारकर उड़ा लिया. जिसके बाद समीर के पीछे मौजूद अन्य रेल यात्री के फोन में इस लाइव लूट का वीडियो कैद हो गई.

ये भी पढ़िए- Khelo India Youth Games 2022: दर्जी के बेटे ने खेलो इंडिया में जीता मेडल, जानिए अरशद का कतरन सिलने से साइक्लिंग स्टार बनने तक का सफर

Trending news