प्रशासन असंवेदनशील, दुष्कर्म पीड़िता का परिवार इंसाफ के लिए महीनों से लगा रहा गुहार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1282544

प्रशासन असंवेदनशील, दुष्कर्म पीड़िता का परिवार इंसाफ के लिए महीनों से लगा रहा गुहार

  बिहार का समस्तीपुर जिला इन दिनों अपराध का हब बन गया है. लूट, हत्या, फायरिंग जैसी घटनाएं आम हो चली है.

(फाइल फोटो)

समस्तीपुर :  बिहार का समस्तीपुर जिला इन दिनों अपराध का हब बन गया है. लूट, हत्या, फायरिंग जैसी घटनाएं आम हो चली है. इसके साथ ही जिले में बच्चियों के साथ दुष्कर्म की घटनाओं में भी दिनों दिन इजाफा हो रहा है और पुलिस इतने संवेदनशील मामलों में भी असंवेदनशील बनी हुई है. 

नाबालिग के साथ दुष्कर्म पर प्रशासन असंवेदनशील 
बता दें कि नाबालिग बच्ची के साथ दुष्कर्म मामले में भी पुलिस महीनों बाद आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर सकी. मामला मुसरीघरारी थाना क्षेत्र का है जहां एक 16 वर्षीय बच्ची के साथ गांव के ही रिश्ते में लगने वाले दादा ने लालच देकर काफी समय तक उसके साथ दुष्कर्म किया. कुछ दिनों बाद उल्टी और तबीयत बिगड़ने के बाद परिजन को उसके गर्भवती होने की जानकारी मिली. बाद में बच्ची से पूछताछ के बाद पूरे मामले का खुलासा हुआ. 

महीनों बीत गया लेकिन आरोपी अभी तक फरार
जिसके बाद पीड़ित परिवार ने 26 फरवरी को महिला थाने में शिकायत दर्ज करवाया. इस बीच पीड़िता 30 से 32 सप्ताह की गर्भवती हो गई. जिस कारण न्यायालय ने उसे मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर अबॉर्शन कराने की इजाजत नहीं दी और एनजीओ को बच्ची के देखभाल की जिम्मेदारी देते हुए सरकार को एक लाख रुपये पीड़ित परिवार को मदद देने का निर्देश दिया. जिसके बाद पीड़ित बच्ची ने एक बच्ची को जन्म दिया. बच्ची के जन्म के बाद आरोपी महेंद्र शाह के परिजन के द्वारा लगातार पीड़ित परिवार को प्रताड़ित किया जा रहा है, लेकिन महीनों बीत जाने के बाद भी पुलिस की तरफ से आरोपी की गिरफ्तारी नहीं की जा सकी है. इसको लेकर पीड़ित परिवार पुलिस से इंसाफ की फरियाद कर रहा है.

ये भी पढ़ें- झारखंड के 3 कांग्रेस विधायकों को 10 दिनों के लिए पुलिस रिमांड में भेजा गया, हावड़ा जिला अदालत ने जारी किया आदेश

पीड़ित परिवार को किया जा रहा है प्रताड़ित
वहीं इतने संवेदनशील मामले में पुलिस की तरफ से अब तक कार्रवाई नहीं किए जाने को लेकर एसपी हृदय कांत का कहना है पीड़ित परिवार को प्रताड़ित करने की जानकारी उन्हें मिली है. थानाध्यक्ष को पीड़ित परिवार को समुचित सुरक्षा उपलब्ध कराने और मामले की छानबीन करने का निर्देश दिया गया है. जहां तक आरोपी की गिरफ्तारी का सवाल है फिलहाल वह फरार चल रहा है. उसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. ऐसे में अब देखना है कि समस्तीपुर पुलिस इस मामले में अपनी संवेदनशीलता दिखाते हुए पीड़ित परिवार को कब तक इंसाफ दिला पाती है.

Trending news