Bihar: मुजफ्फरपुर में नाव हादसे के 22वें दिन बाद मिला 11वां शव, नालंदा में एक छात्र नदी में डूबा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1903805

Bihar: मुजफ्फरपुर में नाव हादसे के 22वें दिन बाद मिला 11वां शव, नालंदा में एक छात्र नदी में डूबा

Bihar News: 14 सितंबर को बेनीबाद ओपी के मधुरपट्टी में बागमती नदी में एक नाव पलट गई थी. इस घटना में 12 लोगों की मौत हो गई थी. हादसे में मरने वाले 11 लोगों की लाशें मिल चुकी हैं. 

फाइल फोटो

Bihar News: मुजफ्फरपुर में हुए नाव हादसे में शवों का मिलना अभी तक जारी है. घटना के 22वें दिन बाद 11वां शव मिला. घटना के 22 वें दिन 16 वर्षीय रितेश कुमार की लाश बरामद हुई. बता दें कि 14 सितंबर को बेनीबाद ओपी के मधुरपट्टी में बागमती नदी में एक नाव पलट गई थी. इस घटना में 12 लोगों की मौत हो गई थी. हादसे में मरने वाले 11 लोगों की लाशें मिल चुकी हैं. एक व्यक्ति अभी तक लापता है. बेनीबाद ओपी चंद्रभूषण सिंह ने 11वां शव मिलने की पुष्टि की.

जिन लोगों के शव अभी तक नहीं मिले हैं, उनके परिजनों ने उनका पुतला बनाकर अंतिम संस्कार कर दिया है. बताया जाता है कि दुर्घटनाग्रस्त हुई नाव को ग्रामीणों ने अपने सहयोग से तैयार किया था. नाव की मरम्मत कार्य भी गांववालों के सहयोग से ही किया जाता था. इस नाव से नदी के पर जाने का कोई किराया नहीं लिया जाता था. नाव में क्षमता से अधिक सवारी थीं और जिस नाविक के नाम से परमिट था उसकी जगह दूसरा व्यक्ति नाव चला रहा था. 

ये भी पढ़ें- Bihar: छपरा में पुलिस की पिटाई से युवक की मौत पर बवाल, 4 पुलिसकर्मी गिरफ्तार

वहीं दूसरी ओर नालंदा में गोइठवा नदी में डूबकर किशोर की मौत हो गयी. वह स्नान करने के दौरान गहरे पानी में चला गया. मृतक की पहचान महानंदपुर गांव निवासी अनुज प्रसाद के 14 वर्षीय पुत्र श्याम कुमार के रूप में की गई है. वह छठी कक्षा का छात्र था. परिजनों ने बताया कि वह घरवालों को बिना बताये दोस्तों के साथ नदी में नहाने चला गया था. नहाने के दौरान गहरे पानी में डूब गया. अन्य लड़कों ने शोर मचाया तो आसपास के लोग जुटे और काफी मशक्कत के बाद उसे पानी से बाहर निकाला. तब तक उसकी मौत हो गयी. 

ये भी पढ़ें- Bihar Dengue: डेंगू को लेकर अलर्ट मोड में सदर अस्पताल पर शहर में लगा कचरे का अंबार,लोगों में आक्रोश

ये घटना दीपनगर थाना क्षेत्र के फतेहली गांव स्थित इथेनॉल प्लांट के पास हुई. घटना की जानकारी मिलते ही घर में कोहराम मच गया. मां ने जिस बेटे की लंबी उम्र के लिए जितिया का उपवास रखा था.आज उसी पुत्र की मौत डूबने से हो गई. इस घटना के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. थानाध्यक्ष सुनील कुमार जायसवाल ने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों के हवाले कर दिया गया है. मामले में यूडी केस दर्ज किया गया है.

Trending news