Bihar News: समाज के खिलाफ जाकर जिस लड़की से किया प्रेम विवाह, दहेज के लिए उसी को मारा
Advertisement

Bihar News: समाज के खिलाफ जाकर जिस लड़की से किया प्रेम विवाह, दहेज के लिए उसी को मारा

Bihar News: बिहार में दहेज को लेकर सरकार ने सख्त कानून बनाए हैं, इसके बावजूद भी राज्य में दहेज को लेकर विवाहित महिलाओं की हत्या के मामले लगातार सामने आ रहे हैं.  दहेज दानव लगातार दहेज के लिए महिलाओं की हत्या कर रहे हैं. ताजा मामला राजधानी पटना से सटे बिहटा का है.

Bihar News: समाज के खिलाफ जाकर जिस लड़की से किया प्रेम विवाह, दहेज के लिए उसी को मारा

बिहटा:Bihar News: बिहार में दहेज को लेकर सरकार ने सख्त कानून बनाए हैं, इसके बावजूद भी राज्य में दहेज को लेकर विवाहित महिलाओं की हत्या के मामले लगातार सामने आ रहे हैं.  दहेज दानव लगातार दहेज के लिए महिलाओं की हत्या कर रहे हैं. ताजा मामला राजधानी पटना से सटे बिहटा का है. जहां दहेज को लेकर नवविवाहित महिला की हत्या करके उसके शव गायब कर दिया गया है. 

पांच महीने पहले किया शादी
घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि बिहटा थाना क्षेत्र के खेदलपुरा गांव निवासी बुटन यादव का पुत्र अर्जुन कुमार जो बिक्रम के आंध्रा चौकी गांव में रहने वाली सुनीता कुमारी से प्यार करता था. दोनों ने करीब पांच महीने पहले घर से भागकर शादी कर ली थी. शादी के बाद सुनीता कुमारी को ससुराल वालों द्वारा दहेज के लिए आए दिन प्रताड़ित किया जा रहा था. जिसको लेकर पीड़ित सुनीता कुमारी ने बिहटा थाना में दहेज प्रताड़ना के संबंध में आवेदन भी दिया था. जिसमें सुनीता कुमारी ने बताया था कि दहेज को लेकर सास-ससुर, लड़के का मामा और लड़के की बहन द्वारा प्रताड़ित किया जा रहा है.  

थाना में दिया आवेदन
मृतक महिला की पहचान बिक्रम थाना क्षेत्र के आंध्रा चौकी गांव निवासी शिवनाथ यादव की 19 वर्षीय पुत्री सुनीता कुमारी के रूप में हुई है. घटना की जानकारी मिलने के बाद शुक्रवार की देर शाम मृतक महिला के मायके के सभी लोग खेदलपुरा गांव में बिहटा पुलिस के साथ पहुंचे, लेकिन तब तक सभी आरोपी मौके से फरार हो गए थे. जिसके बाद मृतक महिला के पिता शिवनाथ यादव ने बिहटा थाना में पति अर्जुन समेत दो दर्जन को नामजद करते हुए दहेज को लेकर हत्या कर शव गायब करने का मामला दर्ज कराया है. 

ये भी पढ़ें- बिहार में हो रहा आपके बच्चों के स्वास्थ्य से खिलवाड़! मिड डे मील में मिला मेंढक

कार्रवाई में जुटी पुलिस 
वहीं इस संबंध में बिहटा थानाध्यक्ष रंजीत कुमार ने बताया कि बिक्रम थाना क्षेत्र के आंध्रा चौकी गांव निवासी शिवनाथ यादव के द्वारा थाने में लिखित आवेदन दिया गया है. जहां उन्होंने बताया कि दहेज को लेकर उनकी बेटी सुनीता कुमारी की हत्या कर शव को गायब कर दिया गया है. फिलहाल पुलिस आवेदन के आधार पर आगे की कार्रवाई में जुट गई और फरार आरोपी ससुराल वालों की तलाश में क्षेत्र में पुलिस छापेमारी में लगी हुई है.

Trending news