Bihar Crime: लखीसराय में पुलिस की बड़ी कामयाबी, नक्सली अनंत कुमार और उसके भाई को धरा, 30 लीटर शराब भी बरामद
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1781541

Bihar Crime: लखीसराय में पुलिस की बड़ी कामयाबी, नक्सली अनंत कुमार और उसके भाई को धरा, 30 लीटर शराब भी बरामद

गिरफ्तार नक्सली अनंत कुमार पर मुंगेर और लखीसराय जिले में लगभग एक दर्जन मामले दर्ज हैं. पुलिस को काफी लंबे से इसकी तलाश थी. 

नक्सली अनंत कुमार और उसका भाई गिरफ्तार

Bihar Crime News: बिहार के लखीसराय में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने नक्सली अनंत कुमार और उसके भाई नुनु लाल कुमार को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है. आरोपियों के पास से 30 लीटर देशी शराब भी बरामद हुई है. पुलिस ने दोनों को रामपुर गांव के पास से गिरफ्तार किया है. बता दें कि लखीसराय में पुलिस के कसते शिकंजे से नक्सलियों ने अपनी राह बदल ली है. बड़ी संख्या में नक्सली अब अपने संगठन छोड़कर शराब के धंधे से जुड़ गए हैं. इसका खुलासा उस वक्त हुआ जब पुलिस ने हार्डकोर नक्सली अनंत कुमार और उसके भाई नुनूलाल कुमार को 30 लीटर देशी शराब के साथ गिरफ्तार किया. 

पुलिस ने दोनों के पास से एक बाइक भी जब्त की है. गिरफ्तार नक्सली अनंत कुमार पर मुंगेर और लखीसराय जिले में लगभग एक दर्जन मामले दर्ज हैं. पुलिस को काफी लंबे से इसकी तलाश थी. वहीं इस सफलता पर एसपी पंकज कुमार ने बताया कि सूर्यगढ़ा पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि नक्सली अनंत कुमार और उसका भाई नुनुलाल शराब लेकर रामपुर गांव के समीप है. इसी सूचना पर पुलिस ने रामपुर गांव के समीप छापेमारी कर अनंत कुमार और उसके भाई नुनुलाल कुमार को धर दबोचा. 

ये भी पढ़ें- पहले विवाहिता से रचाई शादी, तीन बार कराया गर्भपात, अब दे रहा जान मारने की धमकी

एसपी ने बताया कि अनंत कुमार पर चानन थाना के जानकीडीह वेलदरिया गांव में 2 ट्रकों में आग लगाने और फायरिंग करके दहशत फैलाने का आरोप है. इसके साथ ही उसने कजरा के पहाड़ी इलाकों में पुलिस के साथ मुठभेड़ की घटना को अंजाम दिया था. इसमें पुलिस को बड़ी सफलता मिली थी. पुलिस ने इस मुठभेड़ में दो अत्याधुनिक हथियार बरामद किए थे. एसपी के मुताबिक, दोनों घटना में अनंत कुमार लंबे समय से यह फरार चल रहा था. 

ये भी पढ़ें- Patna: आलीशान जिंदगी की शौकीन छात्राएं करती थी ऐसा काम, अब पुलिस ने भेजा हवालात

उन्होंने कहा कि इसके खिलाफ चानन, कजरा ,पीरी बाजार थाना समेत मुंगेर के धरहरा थाना में कई मामले दर्ज हैं. बता दें कि नक्सली अनंत कुमार पुलिस की दबिश देख हाल के दिनों में यह देशी शराब के कारोबार से जुड़ चुका था और पहाड़ी इलाकों से देशी शराब की तस्करी कर रहा था. इसकी गिरफ्तारी लखीसराय पुलिस के लिए बड़ी सफलता है.

रिपोर्ट- राज किशोर मधुकर

Trending news