Bihar News: अपराध पर लगाम लगाने के लिए पुलिस अधिकारियों की समीक्षा बैठक, बीते महीने पकड़े गए थे 607 बदमाश
Advertisement

Bihar News: अपराध पर लगाम लगाने के लिए पुलिस अधिकारियों की समीक्षा बैठक, बीते महीने पकड़े गए थे 607 बदमाश

पुलिस विभाग के द्वारा जुलाई महीने में सभी कार्यों की समीक्षा की गई. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि बीते महीने में 607 बदमाशों को जेल भेजा गया था. जिसमें से 43 अपराधी जघन्य अपराध में सुमार आरोपी थे.

(फाइल फोटो)

Begusarai: बिहार के बेगूसराय में आपराधिक घटनाएं लगातार बढ़ रही है. अपराधी बेखौफ घूम रहे हैं और लूटपाट से लेकर हत्या की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं. जिसको देखते हुए बेगूसराय में एसपी मुख्यालय स्थित कार्यालय कक्ष में अपराधिक घटनाओं को लेकर एक मासिक समीक्षात्मक बैठक आयोजित की. इस बैठक में कई पदाधिकारी मौजूद रहे. 

तीन घंटे चली बैठक
दरअसल, बेगूसराय में बढ़ती आपराधिक घटनाओं को देखते हुए एसपी मुख्यालय स्थित कार्यालय कक्ष में मासिक समीक्षात्मक बैठक आयोजित की गई. इस बैठक में हेड क्वार्टर और सदर डीएसपी सहित जिले के सभी अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, विशेष शाखा के अधिकारी और ट्रैफिक डीएसपी सर्किल इंस्पेक्टर और जिले के थाना अध्यक्ष इस क्राइम बैठक में मौजूद रहे. यह बैठक लगभग तीन घंटे तक चली. जिसमें कई अधिकारियों की क्लास लगी, तो कई अधिकारियों को और भी ज्यादा प्रोत्साहित किया गया. 

607 बदमाश जेल भेजे गए
इस बैठक के दौरान योगेंद्र कुमार ने बताया कि जिला पुलिस कार्यालय में क्राइम बैठक बुलाई गई. एसपी ने बताया कि पुलिस विभाग के द्वारा जुलाई महीने में सभी कार्यों की समीक्षा की गई. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि बीते महीने में 607 बदमाशों को जेल भेजा गया था. जिसमें से 43 अपराधी जघन्य अपराध में सुमार आरोपी थे. इसके अलावा उन्होंने बताया कि लगभग 64 अपराधियों ने न्यायालय में आत्मसमर्पण किया. 

28 अवैध हथियार बरामद
वहीं, सघन जांच अभियान के दौरान पुलिस टीम ने लगभग 28 अवैध हथियार और 17 जिंदा कारतूस बरामद किए हैं. जिला पुलिस कप्तान ने बताया कि पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर बजरा टीम का गठन किया गया था. जिसमें टीम के द्वारा बड़े पैमाने पर छापेमारी के दौरान 177 अपराधियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था. 

पुलिस टीम को किया जाएगा पुरस्कृत
बता दें, कि बढ़ती आपराधिक घटनाओं पर रोक लगाने के पुलिस के द्वारा अभियान चलाए गए. जिसमें पुलिस टीम को सफलता हासिल हुई है. इसके अलावा पुलिस टीम की सकारात्मक नतीजे को देखते हुए एसपी ने पूरी टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा की है.

ये भी पढ़िये: Bihar Weather: मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, 21 जिलों में बारिश के साथ वज्रपात की संभावना

Trending news