Bihar Weather Today: सावधान रहिएगा अगले 24 घंटे! इन जिलों में आएगा तूफान, ठनका को लेकर अलर्ट जारी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2410591

Bihar Weather Today: सावधान रहिएगा अगले 24 घंटे! इन जिलों में आएगा तूफान, ठनका को लेकर अलर्ट जारी

Bihar Weather Today updates: मौसम विभाग ने बिहार में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. अगले 24 घंटे में बिहार के तीन जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई है. साथ बताया कि इस दौरान ठनका गिर सकता है.

बिहार में मौसम का अपडेट जानिए (File Photo)

Bihar Weather News: बिहार में सिंतबर के महीने में कम बारिश होने के आसार हैं. मौसम विभाग के अनुसार, लेकिन बिहार में अगले 24 घंटे सामान्य बारिश हो सकती है. वहीं, राज्य के तीन जिलों को लेकर विभाग ने अलर्ट जारी किया है. साथ ही अनुमान जताया है कि सीतामढ़ी, पूर्वी चंपारण और पश्चिमी चंपारण में भारी बारिश हो सकती है. साथ ही कई जगहों पर तूफान आ सकता है. 

बारिश में घर से बाहर ना निकले

मौसम विभाग ने उत्तर बिहार में तेज गर्जना के साथ ठनका गिरने की संभावना जताई है. इसके लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. विभाग ने इस दौरान लोगों को घर से बाहर निकले से माना किया है. इस दौरान आपको मौसम विभाग की तरफ से बताई गए निर्देशों का पालन करना चाहिए. हो सकते तो बारिश में घर से बाहर ना निकले.

इतनी बारिश सामान्य बारिश से 25 फीसदी कम है

1 सिंतबर, 2024 दिन रविवार को पटना मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जारी किया है. विभाग के अनुसार, प्रदश में अगस्त में केवल 260 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है. मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार, बिहार में अभी तक कुल 583 मिलीमीटर बारिश हुई है. इतनी बारिश सामान्य बारिश से 25 फीसदी कम है. 

यह भी पढ़ें:बिहार के इन 19 जिलों में तेज बारिश की संभावना, IMD ने 6 जिलों जारी किया येलो अलर्ट

नौ जिलों में 40 प्रतिशत हुई बारिश 

मौसम विभाग के अनुसार, बिहार के 9 जिलों में 40 प्रतिशत या इससे काम बारिश दर्ज किया गया है. जैसे सारण में 51 फीसदी, वैशाली में 50 फीसदी, मधुबनी में 52 फीसदी, सहरसा में 47 प्रतिशत, समस्तीपुर में 45 प्रतिशत, सीतामढ़ी 44 प्रतिशत, मुजफ्फरपुर में 44 फीसदी, पूर्णिया में 40 प्रतिशत और दरभंगा में 49 फीसदी बारिश होना दर्ज किया गया है.

यह भी पढ़ें:सरकारी जमीन पर बना है आपका मकान, तो जमीन सर्वे में उसका क्या होगा? यहां जानें नियम

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी. बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news