Religious conversion: गढ़वा में चल रहा धर्म परिवर्तन का बड़ा खेल! गरीब लोगों को दिया जा रहा लालच, ग्रामीण ने किया खुलासा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2412713

Religious conversion: गढ़वा में चल रहा धर्म परिवर्तन का बड़ा खेल! गरीब लोगों को दिया जा रहा लालच, ग्रामीण ने किया खुलासा

Religion Conversion In Garhwa: झारखंड के गढ़वा में धर्म परिवर्तन का खेल चल रहा है. इसका खुलासा तब हुआ, जब सोनेहारा गांव में एक व्यक्ति ने एक घर में जमा हुए लोगों के बीच बाइबल किताब लिए प्रार्थना करते हुए पकड़ लिया. 

Religious conversion: गढ़वा में चल रहा धर्म परिवर्तन का बड़ा खेल! गरीब लोगों को दिया जा रहा लालच, ग्रामीण ने किया खुलासा

गढ़वा: Religion Conversion In Garhwa: झारखंड के गढ़वा जिले के डंडई थाना क्षेत्र के सोनेहारा गांव में धर्म परिवर्तन कराए जाने का मामला सामने आया है. सोने हारा गांव के जोरीदामर टोला निवासी के एक मकान में गाड़ी गांव (पड़वा मोड़ पलामू) से आए हुए एक व्यक्ति को ग्रामीणों ने घर में जमा हुए लोगों के बीच बाइबल किताब देकर प्रार्थना कराते हुए पकड़ लिया और डंडई थाने को सुपुर्द कर दिया. 

मामले को लेकर ग्रामीण आदित्य नंदन सिंह, रणजीत सिंह, महेंद्र प्रजापति, रामजीवन राम, शिव कुमार राम, दुहान राम, संतोष यादव, प्रमोद सिंह सहित अन्य का कहना है कि गाड़ी गांव से आकर विकास मेहरा नामक युवक द्वारा गरीब पिछड़ा लोगों को बहला फुसलाकर चावल, जमीन, लड़की की नि शुल्क शादी कराने सहित अन्य प्रकार का प्रलोभन देकर लोगों का धर्म परिवर्तन कराया जा रहा था. इसके बारे में जब उससे पूछताछ करने लगा तो वह भागने लगा, तभी हम लोगों ने उसको पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया. 

यह भी पढ़ें- NEET, IIT Free Coaching: झारखंड के इस स्कूल की बच्चियां भी बनेगी डॉक्टर-इंजीनियर, मिलेगी फ्री कोचिंग

इसके साथ ही ग्रामीणों ने बताया कि वह पिछले कई महीनों से इस गांव में आता जाता था और गरीब गुरबा लोगों को धर्म परिवर्तन करने के लिए बहला फुसला रहा था. जिसकी भनक हम लोगों को पहुंची थी, लेकिन वह हम लोग कभी इसको देख नहीं पा रहे थे. बंद कोठरी में लोगों को समझाता था, लेकिन वह आज भी उसके द्वारा सोनेहरा में जोरी दामर टोला में जाकर लोगों को धर्म परिवर्तन कराकर बाइबल की किताब बांटकर लोगों से प्रार्थना करवा रहा था. जिसका ग्रामीणों ने घोर निंदा करते हुए विरोध जताया और समाज में जातिगत और धार्मिक हिंसा फैलाने की प्रबल संभावना को देखते हुए उक्त व्यक्ति के विरुद्ध डंडई थाना में ग्रामीणों ने लिखित आवेदन देकर नियम संगत कार्रवाई करने की मांग की है. 

इस मामले की जानकारी मिलते ही विश्व हिन्दू परिषद के जिला संयोजक सोनू सिंह ने कहा कि हमारे समाज पर कुछ लोग बहला फुसला कर उनका धर्म परिवर्तन कराने की जानकारी मिली थी. जिसके बाद हम लोग डंडई थाना पहुंच कर हम लोगों ने पुलिस को आवेदन दिया है. अब देखते है कि पुलिस कितनी कार्रवाई करती है.
इनपुट- आशीष प्रकाश राजा, गढ़वा 

झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Jharkhand News in Hindi और पाएं Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी । झारखंड की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news