Jharkhand: राज्यसभा मतदान को लेकर हलचल तेज, नामांकन की आखिरी तारीख 31 मई
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1200991

Jharkhand: राज्यसभा मतदान को लेकर हलचल तेज, नामांकन की आखिरी तारीख 31 मई

झारखंड में राज्यसभा की दो सीट के लिए मतदान होना है. नामांकन की आखिरी तारीख 31 मई है. सत्ताधारी दल से जे एम एम और कांग्रेस दोनों ने अपनी-अपनी दावेदारी जताई है. जिस पेंच को सुलझाने सीएम दिल्ली भी गए. 

Jharkhand: राज्यसभा मतदान को लेकर हलचल तेज, नामांकन की आखिरी तारीख 31 मई

रांचीः झारखंड में राज्यसभा की दो सीट के लिए मतदान होना है. नामांकन की आखिरी तारीख 31 मई है. राज्यसभा के गणित और आंकड़ों के हिसाब से स्ताधारी दल के खाते में एक सीट और विपक्ष के खाते में दूसरी सीट है. सत्ताधारी दल से जे एम एम और कांग्रेस दोनों ने अपनी-अपनी दावेदारी जताई है. जिस पेंच को सुलझाने सीएम दिल्ली भी गए. 

कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष से मुलाकात के बाद सीएम हेमंत सोरेन ने दिल्ली में साफ किया. जे एम एम और कांग्रेस के रिश्ते बेहतर हैं. उम्मीदवार कौन और किस दल का होगा ये रांची में एलान होगा.

सीएम हेमंत सोरेन से हुई सकारात्मक बात 
झारखंड कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा, गठबंधन की तरफ से कांग्रेस का उम्मीदवार राज्यसभा के लिए होगा, इसकी संभावना पूरी है. राज्यसभा चुनाव पर हमारी राष्ट्रीय अध्यक्षा की दिल्ली में सीएम हेमंत सोरेन के साथ सकारात्मक बात हुई है. हम लोगों ने जो निवेदन सीएम से किया था, उसको सकारात्मक लिया है. उन्होंने सीएम से निवेदन किया है कि कांग्रेस को समर्थन दें.

बीजेपी ने कांग्रेस और जे एम एम पर साधा निशाना
बीजेपी प्रदेश महामंत्री आदित्य साहू ने कांग्रेस और जे एम एम पर निशाना साधते हुए कहा कि, कांग्रेस का चरित्र है ब्लैकमेलिंग, राज्यसभा में भी कांग्रेस और जेएमएम के बीच ब्लैकमेलिंग चल रही है. कांग्रेस चाहती है जेएमएम पर दवाब देकर अपना प्रत्याशी बनाए, पर ये उनका आंतरिक मामला है. 

रिपोर्ट-Kumar Chandan

यह भी पढ़े- Jharkhand Panchayat Chunav: तीसरे-चौथे चरण के मतदान की मतगणना 30 मई को, बढ़ाई गई सुरक्षा

Trending news