Kaimur News: ग्रामीणों ने लगाया मानक विहीन सड़क बनाने का आरोप, काम रुकवाने की दी धमकी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2198783

Kaimur News: ग्रामीणों ने लगाया मानक विहीन सड़क बनाने का आरोप, काम रुकवाने की दी धमकी

Kaimur News in Hindi: कैमूर जिले के नगर परिषद भभुआ के तरफ से लगातार विकास के कार्य किये जा रहे हैं. लेकिन इन कार्यों में तो ना तो मानकों का ध्यान रखा जा रहा है और ना ही कोई चेतावानी का बोर्ड दिख रहा है.

ग्रामीणों ने उठाए सवाल

कैमूर: Kaimur News in Hindi: कैमूर जिले के नगर परिषद भभुआ के तरफ से लगातार विकास के कार्य किये जा रहे हैं. लेकिन इन कार्यों में तो ना तो मानकों का ध्यान रखा जा रहा है और ना ही कोई चेतावानी का बोर्ड दिख रहा है. जिस वजह से आम लोगों में गुस्सा हैं और वो सवाल उठा रहे हैं. 

दरअसल, नगर परिषद भभुआ के कैमूर स्तंभ से दिलीप शाह के घर तक सड़क का निर्माण कार्य 22 लाख रुपए की लागत से शुरू कराया गया है. लेकिन पदाधिकारी के निरीक्षण नहीं करने के कारण संवेदक जैसे तैसे सड़क का निर्माण कार्य कर रहे हैं. मानक के अनुरूप सड़कों का निर्माण ना होने से ग्रामीण अब सवाल उठा रहे हैं. ग्रामीणों का कहना है कि अगर मानकों के अनुरूप काम नहीं हुआ तो वो  जिले के वरीय पदाधिकारी को आवेदन देकर देंगे और कार्य को रुकवा देंगे. 

जानकारी देते हुए ग्रामीण राजू कुमार और कुंवर सिंह बताते हैं कि यह सड़क कैमूर स्तंभ से चकबंदी रोड होते हुए आधा शहर को पार कर भभुआ थाना के पास मिलती है. इस सड़क के बन जाने से शहर का जाम का समस्या भी समाप्त हो जाती. लेकिन इसके निर्माण में गुणवत्ता का ध्यान नहीं रखा जा रहा है. सड़क अभी से ही टूटने लगी है. कई बार इसको लेकर पदाधिकारियों को भी सूचना दी गई है, लेकिन वो ध्यान नहीं दे रहे हैं. कार्यस्थल पर चेतावनी का भी बोर्ड नहीं लगा है. हम लोग चाहते हैं कि एक अच्छी सड़क का निर्माण हो, ताकि ये लंबे समय तक टिकी रहे. 

नगर परिषद भभुआ के उपसभापति प्रतिनिधि शैलेंद्र कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि 22 लाख रुपए की लागत से सड़क का निर्माण कार्य शुरू किया है, लेकिन संवेदक द्वारा मनमानी की जा रही है. मानक के अनुरूप किसी भी पदार्थ को इसमें नहीं डाला गया है. हम लोग इसको लेकर कार्यपालक पदाधिकारी से शिकायत कर रहे हैं, लेकिन इसका कोई असर नहीं हो रहा है . अगर मानक के अनुसार सड़क नहीं बनेगी तो वरीय पदाधिकारी को सूचित करते हुए काम को भी रुकवा दिया जाएगा.

TAGS

Trending news