बिहार में राहुल गांधी के सारथी बने तेजस्वी यादव, 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' में कांग्रेस सांसद की चलाई गाड़ी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2112992

बिहार में राहुल गांधी के सारथी बने तेजस्वी यादव, 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' में कांग्रेस सांसद की चलाई गाड़ी

Bharat Jodo Nyay Yatra: राहुल गांधी ने यह भी सवाल किया कि ओबीसी, दलित, आदिवासी समुदायों के कितने लोग बड़ी कंपनियों या उच्च पदों पर हैं? पदों पर ज्यादातर उच्च जाति के लोगों का कब्जा है. वे अस्पतालों, कॉलेजों, मीडिया और अन्य स्थानों पर उन पदों पर कब्जा कर रहे हैं. 

राहुल गांधी के सारथी बने तेजस्वी यादव @Congress

Bharat Jodo Nyay Yatra: बिहार के सासाराम में 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' के दौरान कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के साथ बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव यात्रा में शामिल हुए. इस दौरान तेजस्वी यादव कांग्रेस नेता राहुल गांधी के सारथी बनकर खुद उनकी कार चलाते दिखाई दिए. जब तेजस्वी कार चला रहे थे, उस वक्त राहुल गांधी कार से लोगों का अभिवादन स्वीकार कर रहे थे. इस दृश्य बिहार की सियासत में काफी चर्चाओं में हैं.

गरीबों को नहीं मिल रहा न्याय: राहुल
पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने 15 फरवरी दिन गुरुवार को केंद्र सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि देश में ओबीसी, एससी/एसटी, दलित और अल्पसंख्यक समुदाय के गरीब लोगों के साथ-साथ किसानों और मजदूरों को भी न्याय नहीं मिल रहा है. बिहार के औरंगाबाद में भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान एक रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि गरीब लोग और गरीब होते जा रहे हैं, जबकि अमीर और अमीर होते जा रहे हैं और यह केंद्र सरकार की नीतियों के कारण हो रहा है.

यह भी पढ़ें: संजय झा को मिली इनाम की पहली किस्त, आखिर नीतीश ने खोज ही लिया अपना उत्तराधिकारी!

ओबीसी, दलित, आदिवासी समुदायों के कितने लोग बड़ी कंपनियों या उच्च पदों पर हैं?

राहुल गांधी ने यह भी सवाल किया कि ओबीसी, दलित, आदिवासी समुदायों के कितने लोग बड़ी कंपनियों या उच्च पदों पर हैं? पदों पर ज्यादातर उच्च जाति के लोगों का कब्जा है. वे अस्पतालों, कॉलेजों, मीडिया और अन्य स्थानों पर उन पदों पर कब्जा कर रहे हैं. यही कारण है कि देश में ओबीसी, एससी, एसटी और अल्पसंख्यकों के गरीब लोगों को न्याय नहीं मिल रहा है. उन्हें न्याय दिलाने के लिए, जाति-आधारित जनगणना एक उपकरण है और अगर हमारी सरकार बनेगी तो हम करवाने के लिए प्रतिबद्ध हैं.

यह भी पढ़ें: RJD, कांग्रेस और CPI माले किसके खाते में जाएगी बक्सर सीट, BJP से होगा कड़ा मुकाबला

Trending news