Jharkhand News: 'आप समय और जगह तय करें, वरना हम आएंगे', CM सोरेन से फिर पूछताछ कर सकती है ED
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2084000

Jharkhand News: 'आप समय और जगह तय करें, वरना हम आएंगे', CM सोरेन से फिर पूछताछ कर सकती है ED

Jharkhand News: बीजेपी प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाह देव ने तंज कसते हुए कहा कि दो चार बादाम के उस दिन ज्यादा खाकर जाए मुख्यमंत्री. ताकि याददाश्त मजबूत रहे. वहीं, ईडी की टीम 29 जनवरी दिन सोमवार की सुबह दिल्ली स्थिति सीएम हेमंत सोरेन के घर पहुंची है. हांलाकि, सीएम हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) यहां मौजूद नहीं हैं.

सीएम हेमंत सोरेन (File Photo)

Jharkhand News: जमीन घोटाले से जुड़े मनी लांड्रिंग मामले में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) से ईडी 31 जनवरी को पूछताछ कर सकती है. संभावना जताई जा रही है कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन 31 जनवरी को ईडी के जांच के लिए सहयोग कर सकते हैं. इस पर पार्टी प्रवक्ता की ओर से कहा गया है कि यह मुख्यमंत्री का व्यक्तिगत फैसला है, लेकिन इससे पहले भी मुख्यमंत्री (CM Hemant Soren) ने जांच में सहयोग किया है और आगे भी करेंगे, जल्द इसको लेकर सूचना जारी की जाएगी. उन्होंने ईडी पर दबाव बनाने का आरोप भी लगाया.

हेमंत सोरेन को ईडी का 10वां समन

दरअसल, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) को ईडी ने 10वां समन जारी करते हुए 29 से 31 तारीख के बीच का अल्टीमेटम दिया है और कहा है कि आप समय और जगह निर्धारित करें अन्यथा हम आएंगे. वहीं, 31 जनवरी को मुख्यमंत्री से ईडी की संभावित पूछताछ पर भाजपा ने सलाह दी. बीजेपी प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाह देव ने तंज कसते हुए कहा कि दो चार बादाम के उस दिन ज्यादा खाकर जाए मुख्यमंत्री. ताकि याददाश्त मजबूत रहे. 

सारे प्रश्नों का सही-सही जवाब देना चाहिए

बीजेपी प्रतुल शाहदेव ने कहा कि मीडिया में चल रही खबरों के अनुसार, अगर 31 जनवरी को मुख्यमंत्री (CM Hemant Soren) ईडी के समक्ष पेश होते हैं तो उन्हें सारे प्रश्नों का सही-सही जवाब देना चाहिए और अनुसंधान को टालना नहीं चाहिए.

यह भी पढ़ें: 'देश में CAA लागू करने की सख्त जरूरत', राहुल गांधी पर ये क्या बोल गए गिरिराज सिंह

26 जनवरी की शाम मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन दिल्ली पहुंचे

बता दें कि इस बीच खबर सामने आई है कि ईडी (पर्वतन निदेशालय) की टीम 29 जनवरी दिन सोमवार की सुबह दिल्ली स्थिति सीएम हेमंत सोरेन के घर पहुंची है. हांलाकि, सीएम हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) यहां मौजूद नहीं हैं. इसके बावजूद ईडी के अधिकारी जमीन घोटाला मामले में कागजात खंगाल रही है. वहीं, 26 जनवरी की शाम मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) दिल्ली पहुंचे थे.

रिपोर्ट: आयुष कुमार सिंह

Trending news