Bihar News: 10 सालों से तबेला में चल रहा सरकारी स्कूल, शिक्षक-बच्चे सब परेशान, पढ़ें ग्राउंड रिपोर्ट
Advertisement

Bihar News: 10 सालों से तबेला में चल रहा सरकारी स्कूल, शिक्षक-बच्चे सब परेशान, पढ़ें ग्राउंड रिपोर्ट

Bihar News: मधेपुरा जिला के मुरलीगंज प्रखंड के सिंगियोन पंचायत स्थित मध्य विद्यालय परिसर पिछले 10 वर्षों अतिक्रमण का शिकार है. विद्यालय परिसर में महादलित समुदाय के लोग जबरन अपनी मवेशी बांधते हैं.

बिहार की खबरें

Bihar News: उत्तर बिहार के मधेपुरा जिला का एक ऐसा स्कूल, जो पिछले 10 वर्षो से तबेला में तब्दील हो गया है. अब इसकी हालत देखकर आप कहेंगे इसे स्कूल कहे है या गौशाला. अपको इसका पता भी नहीं चल पाएगा. अहम बात तो यह है कि बिहार के शिक्षा मंत्री प्रो. चंद्रशेखर के गृह जिला का मामला है. हालांकि जी मीडिया ने कई बार इन स्कूल की खबर प्रमुखता से दिखाई है. जी मीडिया की खबर का बड़ा असर हुआ. मधेपुरा डीएम विजय प्रकाश मीणा ने लिया संज्ञान और स्थानीय सीओ और बीइओ को जांच कर कार्रवाई का आदेश दिया है. 

बता दें कि मधेपुरा जिला के मुरलीगंज प्रखंड के सिंगियोन पंचायत स्थित मध्य विद्यालय परिसर पिछले 10 वर्षों अतिक्रमण का शिकार है. विद्यालय परिसर में महादलित समुदाय के लोग जबरन अपनी मवेशी बांधते हैं. बताया जा रहा है कि महादलित समुदाय के वासगीत पर्चा से जुड़ा यह मामला है, जिस कारण स्थानीय शिक्षा विभाग से लेकर जिला प्रशासन कोई ठोस कदम नहीं उठा पा रहे हैं. 

ये भी पढ़ें:JDU MLA की अकड़ ढीली, पिस्टल लहराना तो दूर, लेकर चल भी नहीं सकते, लाइसेंस निलंबित

वहीं, स्कूली बच्चे और शिक्षक खासे परेशान हैं खासकर स्कूली बच्चों को खेल कूद में भी भारी परेशानी होती है यहां तक कि स्कूल परिसर में बच्चों का प्रार्थना सभा भी नहीं हो पाती है. लिहाजा स्कूल के प्रधान शिक्षक भी भय के साया में किसी तरह अपना दिन कटकर एक स्कूल से दूसरे स्कूल चले जाते हैं, लेकिन मामले में कोई कार्रवाई नहीं होती है. हालांकि, जब जी मीडिया ने इन स्कूल का रियल्टी टेस्ट किया तो मधेपुरा डीएम विजय प्रकाश मीणा ने तत्काल संज्ञान लिया था. 

ये भी पढ़ें:इजराइल-फिलिस्तीन युद्ध का असर भारत पर भी होगा, बीजेपी सांसद का दावा

स्थानीय अधिकारी को कार्रवाई का निर्देश भी जारी किया, लेकिन मामला स्थगित हो गया. अब फिर एक बार फिर मधेपुरा डीएम ने स्थानीय सीओ और बीइओ को आदेश निर्गत करते हुए सर्वे रिपोर्ट सौंपने का निर्देश जारी किया है. वहीं इस मामले को लेकर स्थानीय सीओ मुकेश कुमार सिंह और बीईओ रामगुलम यादव ने कार्रवाई का भरोसा दिलाया है.

रिपोर्ट: शंकर कुमार

Trending news