मुजफ्फरपुर में ठंड लगने से छात्र की मौत, केके पाठक ने दिए थे स्कूल खोलने के आदेश
Advertisement

मुजफ्फरपुर में ठंड लगने से छात्र की मौत, केके पाठक ने दिए थे स्कूल खोलने के आदेश

Bihar News: मुजफ्फरपुर में ठंड लगने से स्कूली बच्चे की मौत हो गयी है. सरकारी स्कूल के 6ठी कक्षा के छात्र मो कुर्बान की ठंड लगने से मौत हुई है.

मुजफ्फरपुर में ठंड लगने से छात्र की मौत, केके पाठक ने दिए थे स्कूल खोलने के आदेश

मुजफ्फरपुर:Bihar News: एक ओर जहां बिहार में ठंड का प्रकोप लगातार बढ़ते जा रहा है. वहीं मुजफ्फरपुर में भी शीतलहर का प्रकोप जारी है और सबसे ज्यादा स्कूली बच्चे प्रभावित हो रहे हैं.जिसमें शीतलहर के चपेट में आने से गायघाट प्रखंड में भी एक स्कूली बच्चा स्कूल में बेहोश होकर गिर गया था तो वही बोचहा प्रखंड में भी एक स्कूली बच्चे की स्कूल से घर लौटने के दौरान ठंड के कारण मौत हो गई है. फिर भी बच्चों के स्वास्थ्य को देखते हुए जिला प्रशासन की ओर से स्कूल में छुट्टी नहीं दी जा रही है.

जबकि पटना के जिलाधिकारी ने ठंड के प्रकोप को देखते हुए स्कूलों में छुट्टी की घोषणा कर चुके हैं.ताजा मामला आज अत्यधिक ठंड के कारण मुजफ्फरपुर जिले के गायघाट प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय, दहिला की एक छात्रा बेहोश गई थी. जिसका आनन फानन में उपचार किया गया.वहीं बोचहा प्रखंड में भी ठंड लगने से स्कूली बच्चे की मौत हो गयी है.बाजितपुर मझौली गांव के रहने वाले मो इस्लाम के बेटे मो कुर्बान की ठंड लगने के कारण जान चली गई है.

मिली जानकारी के अनुसार छात्र उत्क्रमित मध्य विद्यालय राघोमझौली, बोचहां में पढ़ता था. स्कूल में क्लास के दौरान ठंड लगने के कारण बच्चे की तबीयत खराब हो गयी थी. इसके बाद शिक्षक ने ऊनी कपड़े पहनने के लिए छात्र को घर भेजा था. वहीं घर जाने पर छात्र की तबीयत बिगड़ गयी. जानकारी के अनुसार बोचहां पीएचसी (PHC) में छात्र की मौत हो गई. वहीं ठंड से छात्र की मौत पर पूरे जिले में हड़कंप मच गया है. जबकि जिलाधिकारी प्रणव कुमार ने ठंड से हुई बच्चे की मौत वाले सवाल के जवाब में कुछ भी बोलने से परहेज करते हुए सिर्फ यह कहा की ठंड अत्यधिक है लोग बेवजह घर से बाहर न निकले और ज्यादा जरूरत पड़े तो गर्म कपड़े पहनकर ही घर से बाहर निकले और खासकर बच्चे और बुजुर्गों को सलाह दी जाती है ठंड को देखते हुए घर से बाहर न निकलें.

इनपुट- मणितोष कुमार

ये भी पढ़ें- सीतामढ़ी का दूबे टोला बना बिहार का पहला बाल विवाह से मुक्त गांव, मुखिया को किया गया सम्मानित

Trending news