आपके पास है इंजीनियरिंग और पॉलिटेक्निक की डिग्री...तो फिर बल्ले बल्ले, होगी इतने पदों पर भर्ती
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2394309

आपके पास है इंजीनियरिंग और पॉलिटेक्निक की डिग्री...तो फिर बल्ले बल्ले, होगी इतने पदों पर भर्ती

Bihar News: सीएम नीतीश कुमार ने बिहार के युवाओं के लिए नौकरी पिटार खोल दिया है. कैबिनेट बैठक में निर्णय लिया गया कि बिहार के इंजीनियरिंग और पॉलिटेक्निक कॉलेजों में 247 सहायक प्रध्यापकों की नियुक्ति होगी. कैबिनेट ने इसके लिए मंजूरी भी दे दी है.

बिहार की खबरें (File Photo)

Patna: बिहार के इंजीनियरिंग और पॉलिटेक्निक कॉलेजों में सहायक प्रध्यापकों की संख्या बढ़ेगी. बिहार मंत्रिमंडल की 21 अगस्त, 2024 दिन बुधवार को हुई बैठक में इंजीनियरिंग कॉलेजों में सहायक प्राध्यापक के 116 पद और पॉलिटेक्निक संस्थानों में व्याख्याता के 131 पदों के सृजन की स्वीकृति दी गई.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में 21 अगस्त दिन बुधवार को हुई मंत्रिमंडल की बैठक में कुल 31 एजेंडों पर मुहर लगाई गई. मंत्रिमंडल सचिवालय के एक अधिकारी ने बताया कि बैठक में बिहार के इंजीनियरिंग कॉलेजों में सहायक प्राध्यापक के 116 पद, जिसमें अंग्रेजी 67, भौतिक 30 पद और गणित के 19 पद के सृजन की स्वीकृति दी गई है. पॉलिटेक्निक संस्थानों में व्याख्याता के 131 पद, जिनमें अंग्रेजी के 37, भौतिकी के 29, रसायन शास्त्र के 36 एवं गणित के 29 पद के सृजन की स्वीकृति दी गई है.

उन्होंने बताया कि इसके अलावा बिहार के जिला और अनुमंडलीय अस्पतालों सहित कई अन्य अस्पतालों के लिए बिहार दंत चिकित्सक सेवा के अधीन दंत चिकित्सक के 770 पदों की भी स्वीकृति बैठक में दी गई है. 

प्रदेश में संचालित सरकारी पारा मेडिकल संस्थानों में सृजित पदों के विरूद्ध व्याख्याता और डिमोन्सट्रेटर के पदों पर एक वर्ष के लिए या नियमित नियुक्ति होने तक मानदेय के आधार पर अतिथि व्याख्याता और अतिथि डिमोन्सट्रेटर की सेवा लेने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई.

यह भी पढ़ें:मोबाइल का टॉर्च दिखाइए तभी होगा इलाज, खुद वेंटिलेटर पर समस्तीपुर सदर अस्पताल!

इसके अतिरिक्त नालंदा जिला के राजगीर में निर्माणाधीन राज्य खेल अकादमी एवं अंतर्राष्ट्रीय मानक के क्रिकेट स्टेडियम के सुगम संचालन के लिए 33 संविदा आधारित पदों के सृजन की भी स्वीकृति इस बैठक में दी गई है. खेल विभाग में जिला स्तर पर विभिन्न कोटि के 466 अतिरिक्त पदों के सृजन की स्वीकृति दी गई है.

इनपुट: आईएएनएस

यह भी पढ़ें:Nitish Cabinet Decision: अब कहिए हमारा ब्लॉक! 4 हिस्सों में बट गया पटना सदर, जानिए

Trending news