2041 तक असम बन जाएगा सबसे बड़ा मुस्लिम बहुल राज्य, हिमंता बिस्वा सरमा ने किया दावा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2344872

2041 तक असम बन जाएगा सबसे बड़ा मुस्लिम बहुल राज्य, हिमंता बिस्वा सरमा ने किया दावा

Jharkhand News: असम के मुख्यमंत्री हेमंता बिस्वा सरमा ने कहा कि देश के कई राज्यों में घुसपैठियों के कारण डेमोग्राफी का परिवर्तन हुआ है. प्रदेश धीरे-धीरे मुस्लिम बहुशंख्यक राज्य की तरफ बढ़ रहा है. 

2041 तक असम बन जाएगा सबसे बड़ा मुस्लिम बहुल राज्य, हिमंता बिस्वा सरमा ने किया दावा

रांची: असम के मुख्यमंत्री और झारखंड भाजपा के सह चुनाव प्रभारी हिमंता बिस्वा सरमा ने एक बड़ा दावा किया है. उन्होंने कहा है कि साल 2041 तक असम मुस्लिम बहुल राज्य बन जाएगा.

रांची के धुर्वा स्थित जगन्नाथ मैदान में कार्यक्रम को संबोधित करते हुए असम के सीएम ने कहा कि झारखंड के सामने कई बड़ी चुनौतियां हैं. देश के कई राज्यों में घुसपैठियों के कारण डेमोग्राफी का परिवर्तन हुआ है आज वह प्रदेश धीरे-धीरे मुस्लिम बहुसंख्यक राज्य होने की ओर बढ़ रहे हैं. दुर्भाग्य की बात है कि असम भी ऐसा ही प्रदेश है जहां 40 प्रतिशत मुसलमान है, जबकि असम के असली मुसलमान महज 4 प्रतिशत हैं. 36 प्रतिशत बांग्लादेश से आए हुए लोग हैं. ऐसे में साल 2041 तक असम सबसे बड़ा मुस्लिम बहुल प्रदेश बन जाएगा. यह आज असम की हकीकत है.

हिमंता बिस्वा सरमा ने कहा कि पश्चिम बंगाल में मुसलमान आबादी की जनसंख्या 26 प्रतिशत है. धीरे-धीरे ये प्रतिशत भी हर 10 साल में 29 प्रतिशत की स्पीड से बंगाल में बढ़ रही है. असम और बंगाल को हम छोड़ दें, तो बांग्लादेशी घुसपैठियों का अगला टारगेट झारखंड बना हुआ है. आज झारखंड के कई सारे जिलों में मुसलमानों की जनसंख्या 30 प्रतिशत तक पहुंच चुकी है.

हिमंता सरमा ने कहा कि झारखंड में दो महीने बाद विधानसभा चुनाव है. झारखंड में हम और अधिक सीटें जीतकर भाजपा की सरकार बनाएंगे, यह हमारा संकल्प है. इससे पहले हिमंता बिस्वा सरमा ने रांची के रिम्स अस्पताल में घायल सहायक पुलिसकर्मियों से मुलाकात की. साथ ही अस्पताल में भर्ती जवानों से उनका हालचाल जाना. मीडिया से बातचीत के दौरान असम के सीएम ने इस घटना को बेहद दुर्भाग्यपूर्ण बताया.

इनपुट-आईएएनएस

ये भी पढ़िए- गिरिराज सिंह बोले- सभी प्रदेशों में मतदाता सूची से हिन्दू मतदाताओं के हटाए गए नाम

 

Trending news