Bihar Political Crisis: मुख्यमंत्री पद पर फंसा पेंच! RJD ने नीतीश कुमार को दी ये दलील
Advertisement

Bihar Political Crisis: मुख्यमंत्री पद पर फंसा पेंच! RJD ने नीतीश कुमार को दी ये दलील

Bihar Political Crisis: आरजेडी ने जेडीयू को समर्थन देने का ऐलान किया है. राजद नेता शिवानंद तिवारी ने कहा कि हमारी राजनीतिक मजबूरी है जेडीयू को समर्थन देने की.

नीतीश कुमार और शिवानंद तिवारी. (फाइल फोटो)

पटना: Bihar Political Crisis: बिहार में बीजेपी-जेडीयू के अलग होने के खबर की बीच आरजेडी ने नीतीश कुमार को समर्थन देने का ऐलान किया है. आरजेडी के वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी ने कहा कि अगर जेडीयू एनडीए से बाहर होती है और बीजेपी उससे विश्वास मत साबित होने को कहती है तो हम दिल खोलकर स्वागत करेंगे.

  1. जेडीयू को समर्थन देने का आरजेडी का ऐलान
  2. शिवानंद तिवारी ने बताई आरजेडी की मजबूरी

जेडीयू को समर्थन देना आरजेडी की मजबूरी: तिवारी
शिवानंद तिवारी ने कहा कि जेडीयू को समर्थन देना हमारी राजनीतिक मजबूरी है और हमारे पास कोई विकल्प नहीं है. उन्होंने कहा कि आरजेडी नीतीश कुमार सरकार को बिहार में गिरने नहीं देगी.

मुख्यमंत्री पद पर फंसा पेंच!
हालांकि, शिवानंद तिवारी भले ही जेडीयू को समर्थन की बात कर रहे हैं लेकिन सूत्रों के अनुसार, राजद मुख्यमंत्री पद को लेकर अड़ गई है. वो डिप्टी सीएम के पद पर तैयार नहीं है. उसकी दलील है कि बिहार में वह सबसे बड़ा दल है ऐसे में वो उपमुख्यमंत्री का पद नहीं लेगी.

बीजेपी के बड़े नेता पहुंचे दिल्ली
इस बीच, बीजेपी के भी तमाम बड़े नेता दिल्ली पहुंच गए हैं. बिहार बीजेपी अध्यक्ष संजय जायसवाल, सांसद रविशंकर प्रसाद और उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन दिल्ली पहुंच चुके हैं. जबकि मंत्री नितिन नवीन पहले से ही राजधानी में मौजूद हैं.

'बिहार में कुछ नहीं होने वाला'
ऐसे में बिहार की सियासत में अगले 48 घंटे काफी अहम माना जा रहा है. इस बीच, नीतीश कुमार ने कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी से फोन पर बिहार की मौजूदा सियासी स्थिति पर बात की है. माना जा रहा है कि नीतीश कुमार सोनिया गांधी से आरजेडी से गठबंधन कराने के लिए उनकी मध्यस्थता चाहते हैं. हालांकि, सरकार का रूप क्या होगा इस पर अभी तक कुछ स्थिति साफ नहीं है. लेकिन ललन सिंह और उपेंद्र कुशवाहा साफतौर पर कह रहे हैं कि अभी बिहार में कुछ नहीं होने वाला है.

ये भी पढ़ें-Bihar Political Crisis:बिहार में जल्द टूटेगा BJP-JDU गठबंधन! CM नीतीश ने सोनिया गांधी से की बात

Trending news