Bihar Weather: बिहार में आज चढ़ेगा पारा, तापमान में होगी वृद्धि, जानें कैसा रहेगा मौसम के मिजाज
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1643633

Bihar Weather: बिहार में आज चढ़ेगा पारा, तापमान में होगी वृद्धि, जानें कैसा रहेगा मौसम के मिजाज

Bihar Weather Update Today, 8 April 2023: अप्रैल आते ही बिहार में गर्मी लोगों को अपना तांडव दिखाने लगी है. वहीं आज शनिवार को बिहार के उत्तर बिहार के कई जिलों सहित समस्तीपुर में बदलाव देखने को मिलेगा.

Bihar Weather: बिहार में आज चढ़ेगा पारा, तापमान में होगी वृद्धि, जानें कैसा रहेगा मौसम के मिजाज

पटनाः Bihar Weather Update Today, 8 April 2023: अप्रैल आते ही बिहार में गर्मी लोगों को अपना तांडव दिखाने लगी है. लगातार तापमान में वृद्धि होती जा रही है. वहीं आज शनिवार को बिहार के उत्तर बिहार के कई जिलों सहित समस्तीपुर में बदलाव देखने को मिलेगा. सूरज की तपिश से लोग परेशान हो गए है.

राजधानी पटना में बदली मौसम की स्थिति
बीते कुछ समय से बारिश के वजह से गर्मी का असर कम रहा और लोगों को गर्मी से राहत मिली. मौसम विभाग के अनुसार, राजधानी पटना में अब मौसम की स्थिति बदल चुकी है. अब पारा बढ़ने लगा है. सूरज की तपिश बढ़ने लगी है. तेज धूप का असर दिखने लगा है. मौसम विभाग के अनुसार, अगले कुछ दिनों तक बिहार का मौसम शुष्क रहेगा. अभी बारिश के आसार नजर नहीं आ रहे है.  

शुक्रवार को शेखपुरा और खगड़िया जिला रहा सबसे गर्म
मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर बिहार के जिले में थोड़े बादल छा सकते है, लेकिन मौसम शुष्क बना रहेगा. इस दौरान तापमान में लगभग 2 या 3 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी हो सकती है. आज शनिवार को तापमान 35 से 39 रहने की संभावना है. पारा ऊपर भी चढ़ सकता है. बीते दिन राजधानी पटना समेत मुजफ्फरपुर, बेगूसराय में पारा ऊपर चढ़ा है. शुक्रवार को शेखपुरा और खगड़िया जिला सबसे गर्म दर्ज किया गया.    

तापमान में लगातार हो रही बढ़ोतरी 
प्रदेश मौसम विभाग के अनुसार, कुछ दिनों से तापमान में काफी बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. वहीं आज हवा की गति थोड़ी तेज रहने की संभावना है. हवा की दिशा पश्चिम की ओर रहने वाली है. इस दौरान तापमान अधिक दर्ज किया जाएगा. हवा तो चलेगी लेकिन उससे गर्मी का असर कम नहीं होगा. जिसके वजह से लोगों को दोपहर में सावधानी बरतने की सलाह दी जा रही है. लोगों से कहा जा रहा है कि बिना काम के दोपहर में घर से बाहर निकलने से बचें.  

यह भी पढ़ें- Bihar Corona Update: सावधान! बिहार में कोरोना से हुई पहली मौत, संक्रमण से गया में महिला ने तोड़ा दम

 

Trending news