Buri Nazar Ke Upay: इन तरीकों को अपनाकर बुरी नजर को भगाएं दूर, जानें नजर उतारने के अचूक उपाय
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1846935

Buri Nazar Ke Upay: इन तरीकों को अपनाकर बुरी नजर को भगाएं दूर, जानें नजर उतारने के अचूक उपाय

Buri Nazar Ke Upay:  बुरी नजर के बारे में हर किसी ने सुना होगा. सिर्फ बच्चों को ही बुरी नजर नहीं लगती है बल्कि लोगों के करियर, नौकरी, बिजनेस, स्वास्थ्य पर भी इसका प्रभाव पड़ सकता है.

Buri Nazar Ke Upay: इन तरीकों को अपनाकर बुरी नजर को भगाएं दूर, जानें नजर उतारने के अचूक उपाय

पटना: Buri Nazar Ke Upay:  बुरी नजर के बारे में हर किसी ने सुना होगा. सिर्फ बच्चों को ही बुरी नजर नहीं लगती है बल्कि लोगों के करियर, नौकरी, बिजनेस, स्वास्थ्य पर भी इसका प्रभाव पड़ सकता है. ऐसा माना जाता है कि जब किसी व्यक्ति के ऊपर बुरी नजर पड़ती है, तो उसके ऊपर नकारात्मक ऊर्जा का प्रकोप बढ़ जाता है. जिसके कारण स्वास्थ्य के साथ-साथ तरक्की पर बुरा असर पड़ता है. आप को बता दे कि, हमारे आसपास सकारात्मक और नकारात्मक दो तरह की ऊर्जा मौजूद होती है. जानिए किस तरह के उपाय अपनाकर आप बुरी नजर से छुटकारा पा सकते हैं.

हनुमान चालीसा का पाठ

बुरी नजर लगा हो तो हनुमान चालीसा का पाठ और बजरंग बाण सुनने से बुरी नजर का प्रभाव समाप्त हो जाता है. कहा जाता है कि हनुमान जी पर किसी भी बुरी चीज का प्रभाव नहीं पड़ता, इसलिए वे ऐसी हर समस्या का निदान करने में सक्षम माने जाते हैं.

धारण करें काला धागा

अगर बुरी नजर के कारण बार-बार धन हानि हो रही है, तो लाल कपड़े में दो कौड़ियां बांधकर उसे तिजोरी में रख दें. इसके अलावा शुक्रवार के दिन घर के मुख्य द्वार पर अशोक के पत्तों का बंधनवार टांग दें. अशोक के पत्तों का बंधनवार घर को बुरी नजर और नकारात्मक शक्तियों से दूर रखता है.

नजर लगे बच्चे पर करें यह उपाय

अगर बच्चे का विकास रुक गया है या बुरी नजर लग गई है तो राई और सूखी लाल मिर्च इन सबको नजर लगे बच्चे से सात बार उतारकर अंगारों पर डाल दें. जलने पर बदबू न आए तो समझें नजर लगी है. इस उपाय से बच्चे से बुरी नजर का दोष खत्म हो जाएगा.

ये भी पढ़ें- How to strong Liver: इन 4 स्टेप्स को फॉलो करके रखें लिवर को स्वस्थ, इस चीज से बनाएं दूरी

Trending news