फर्जी ‘दरोगा’ बनकर करता था अवैध वसूली, पुलिस के हत्थे चढ़ा आरोपी, कार पर था नकली स्टीकर
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1615062

फर्जी ‘दरोगा’ बनकर करता था अवैध वसूली, पुलिस के हत्थे चढ़ा आरोपी, कार पर था नकली स्टीकर

BiharPolice: बिक्रम थाना अंतर्गत खोरैठा गोलंबर के समीप पुलिस का धौंस दिखाकर बालू लदे वाहनों से अवैध वसूली करने वाले एक युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. जिसकी पहचान नौबतपुर थाना के बलियावन गांव निवासी सुजीत राय के रूप में की गई है.

फर्जी ‘दरोगा’ बनकर करता था अवैध वसूली, पुलिस के हत्थे चढ़ा आरोपी, कार पर था नकली स्टीकर

बिक्रम: BiharPolice: बिक्रम थाना अंतर्गत खोरैठा गोलंबर के समीप पुलिस का धौंस दिखाकर बालू लदे वाहनों से अवैध वसूली करने वाले एक युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. जिसकी पहचान नौबतपुर थाना के बलियावन गांव निवासी सुजीत राय के रूप में की गई है. वहीं उसकी कार के शीशा पर पुलिस स्टीकर एवं कार के अंदर सैफ के जवान का कागजात सहित अन्य सामान बरामद हुए. पालीगंज एएसपी अवधेश सरोज ने बताया कि काफी दिनों से सूचना मिली कि बिक्रम क्षेत्र में सुजीत राय अवैध रूप से गाड़ी की पासिंग करा रहा है. जिसके बाद छापेमारी और कार्रवाई के दौरान सुजीत राय को पकड़ा गया. इसके साथ ही उसकी कार को भी जब्त किया गया.

फर्जी ‘पुलिस’ बनकर करता था अवैध वसूली

जांच के क्रम में सुजीत कुमार के पास से अवैध रूप से रखे एक सैफ जवान का आईडी कार्ड के अलावा पुलिस नेम प्लेट के साथ दो मोबाइल और उसका एक स्विफ्ट कार मिला. इस गाड़ी पर पुलिस लिखा हुआ था. सभी को जब्त कर लिया गया. एएसपी ने कहा कि पूछताछ में यह बात सामने आई है कि गिरफ्तार युवक पूर्व में पटना जिले के नौबतपुर थाना में स्पाई का काम करता था और इसी दौरान वह अवैध रूप से बालू गाड़ी और रंगदारी का भी काम करता था. यहां तक कि थाना के नाम पर अवैध रूप से वसूली का काम भी करता था. इसका मुख्य कार्य क्षेत्र के तमाम थानों में दलाली का था और इसके साथ-साथ और अन्य अपराधी भी शामिल थे.

कार पर था नकली स्टीकर

सुजीत के विरुद्ध बिक्रम थाना में रंगदारी और अवैध वसूली के तहत मामला दर्ज कर आगे की कानूनी कार्रवाई की जा रही है. गौरतलब है कि पालीगंज एएसपी अवधेश सरोज दीक्षित को इन दिनों अनुमंडल के तमाम थानों से दलाली के नाम पर अवैध वसूली की शिकायत मिल रही थी. जिसके बाद खुद एएसपी ने कुछ ही दिन पूर्व बिक्रम एवं रानीतलाब थाना के दलालों का स्केच और फोटो के साथ प्रेस विज्ञप्ति जारी किया था और आमजन के साथ ही पुलिसकर्मी को वैसे लोगों से सावधान रहने की चेतावनी दे रखी थी. जिसके बाद अब पुलिस का एक्शन भी शुरू हो चुका है.

इनपुट- शशांक शेखर

ये भी पढ़ें- NIA का मोस्ट वांटेड इरशाद अंसारी मोतिहारी से गिरफ्तार, PFI के मुख्य सरगने याकूब का है करीबी

Trending news