NSG Chief: NSG चीफ बनाए गए IPS अधिकारी बी. श्रीनिवासन, जानिए इनका बिहार कनेक्शन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2403290

NSG Chief: NSG चीफ बनाए गए IPS अधिकारी बी. श्रीनिवासन, जानिए इनका बिहार कनेक्शन

Bihar News: वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी बी श्रीनिवासन को एनएसजी का प्रमुख नियुक्त किया गया है. एनएसजी महानिदेशक का पद नलिन प्रभात को जम्मू-कश्मीर पुलिस का नया प्रमुख नियुक्त किये जाने के बाद से रिक्त पड़ा था. वह 1992 बैच के बिहार कैडर के भारतीय पुलिस सेवा (IPS) के अधिकारी हैं.

 

बिहार की खबरें (File Photo)

NSG Chief: वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी बी. श्रीनिवासन को मंगलवार को राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (NSG) का महानिदेशक नियुक्त किया गया. कार्मिक मंत्रालय के एक आदेश में यह जानकारी दी गई है. श्रीनिवासन 1992 बैच के बिहार कैडर के भारतीय पुलिस सेवा (IPS) के अधिकारी हैं. आदेश में कहा गया है कि मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति ने श्रीनिवासन की एनएसजी के महानिदेशक के रूप में नियुक्ति को मंजूरी दे दी है. 

बिहार पुलिस अकादमी में कार्यरत
उनकी नियुक्ति पदभार ग्रहण करने की तिथि से लेकर 31 अगस्त 2027 तक यानी उनकी सेवानिवृत्ति की तिथि तक होगी. वह वर्तमान में बिहार पुलिस अकादमी, राजगीर के निदेशक के रूप में कार्यरत हैं. 

एनएसजी महानिदेशक का पद नलिन प्रभात को जम्मू-कश्मीर पुलिस का नया प्रमुख नियुक्त किये जाने के बाद से रिक्त पड़ा था. उन्हें इस वर्ष अप्रैल में 31 अगस्त, 2028 (उनकी सेवानिवृत्ति की तारीख) तक के कार्यकाल के लिए एनएसजी प्रमुख नियुक्त किया गया था.

यह भी पढ़ें:प्रशांत किशोर की 100-100 रुपए वाली पॉलिटिक्स! खुद बताया 2 अक्टूबर से क्या करेंगे

केंद्र ने हालांकि 15 अगस्त को उनका कार्यकाल कम कर दिया और उन्हें जम्मू-कश्मीर पुलिस का प्रमुख नियुक्त कर दिया. जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष महानिदेशक के रूप में शामिल हुए प्रभात, 30 सितंबर को वर्तमान महानिदेशक आर. आर. स्वैन की सेवानिवृत्ति के बाद बल की बागडोर संभालेंगे. 

इनपुट: भाषा

यह भी पढ़ें:गुड न्यूज! हो जाइए तैयार, आ गई फिर वैकेंसी,ट्रैफिक विभाग में भर्ती होंगे 10,332 जवान

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी. बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news