Bihar Poisonous Liquor: दिल्ली क्राइम ब्रांच के हत्थे चढ़ा बिहार में जहरीली शराब कांड का मास्टरमाइंड
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1508940

Bihar Poisonous Liquor: दिल्ली क्राइम ब्रांच के हत्थे चढ़ा बिहार में जहरीली शराब कांड का मास्टरमाइंड

Bihar Poisonous Liquor Case:  बिहार में 2016 से लागू शराबबंदी के बाद से नकली शराब बनाने वाले और बेचने वालों की तादाद वहां तेजी से बढ़ी और यही वजह रही कि जहरीली शराब पीने से बिहार में इन सालों में बड़ी संख्या में लोगों ने जान गंवाई.

(फाइल फोटो)

पटना/दिल्ली : Bihar Poisonous Liquor Case:  बिहार में 2016 से लागू शराबबंदी के बाद से नकली शराब बनाने वाले और बेचने वालों की तादाद वहां तेजी से बढ़ी और यही वजह रही कि जहरीली शराब पीने से बिहार में इन सालों में बड़ी संख्या में लोगों ने जान गंवाई. बिहार के छपरा और गोपालगंज में हाल में ही जहरीली शराब से मौत के आंकड़े ने हाहाकार मचा दिया. इस सब के बाद बिहार पुलिस इस पूरे मामले को लेकर सक्रिय हो गई और लगातार इस मामले में धड़पकड़ की जा रही है. 

अब आपको बता दें कि  छपरा जहरीली शराब कांड (Chhapra Hooch Tragedy) मास्टरमाइंड को दिल्ली पुलिस के क्राइम ब्रांच ने दिल्ली से गिरफ्तार किया है और इसकी सूचना बिहार पुलिस को दे दी है. दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़े छपरा जहरीली शराब कांड के मास्टमाइंड का नाम राम बाबू महतो (35) है. 

इस गिरफ्तारी के बाद दिल्ली पुलिस की तरफ से इसकी सूचना बिहार पुलिस को भेजी गई है. गिरफ्तार आरोपी के बारे में बताया जा रहा है कि जिस शराब को पीकर इतनी बड़ी संख्या में छपरा में लोगों ने अपनी जान गंवाई उस शराब में केमिकल डालकर उसे इसी ने तैयार किया था. आपको बता दें कि इसी जहरीली शराब की वजह से छपरा में 78 से ज्यादा लोगों ने अपनी जान गंवा दी. 

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने छपरा जहरीली शराब कांड के मास्टमाइंड राम बाबू महतो को द्वारका से गिरफ्तार किया और इसकी सूचनाबिहार पुलिस को दी गई. इसके बाद आरोपी राम बाबू को अपने साथ बिहार ले जाने के लिए बिहार पुलिस की टीम दिल्ली पहुंची है.इस मास्टरमाइंड राम बाबू पर आरोप है कि वह होमियोपैथिक दवा से शराब बनाता था.इसके बाद बिहार में जहरीली शराब से इतनी बड़ी संख्या में लोगों की मौत हुई, इस मामले पर राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने स्वत: संज्ञान भी लिया था.

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच इस गिरफ्तार आरोपी से लगातार पूछताछ कर रही है और जल्द ही इस मामले में और भी गिरफ्तारियां हो सकती है. इस मामले में बिहार पुलिस और दिल्ली पुलिस के बीच बेहतरीन सामंजस्य देखने को मिला जिसका नतीजा है कि आरपी राम बाबू महतो आज पुलिस की गिरफ्त में है. 

ये भी पढ़ें- Bihar Municipal Election Result: अररिया में निकाय चुनाव के नतीजे ने चौंकाया, जानिए क्यों चर्चा में आई मेडिकल की छात्रा सन्नू कुमारी

Trending news