PM Kisan Samman Nidhi 14th Installment News: जून में नहीं, अब इस दिन 14वीं किस्त ट्रांसफर करेंगे पीएम मोदी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1758277

PM Kisan Samman Nidhi 14th Installment News: जून में नहीं, अब इस दिन 14वीं किस्त ट्रांसफर करेंगे पीएम मोदी

PM Kisan Samman Nidhi: किसानों को बता दें कि अगर आपके आधार कार्ड में किसी भी प्रकार की गलती है तो आपकी 14वीं किस्त रुक सकती है. इसके अलावा बता दें कि अगर आपकी ईकेवाईसी का अपडेट नहीं है तो उसे जल्दी सुधार लें और अपने आधार कार्ड की गलती को भी समय रहते हुए दुरुस्त करा लें.

PM Kisan Samman Nidhi 14th Installment News: जून में नहीं, अब इस दिन 14वीं किस्त ट्रांसफर करेंगे पीएम मोदी

PM Kisan Samman Nidhi 14th Installment News: प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की 14वीं किस्त अब जून महीने में नहीं आएगी. बताया जा रहा है कि जुलाई के पहले सप्ताह में यह राशि किसानों के खाते में आएगी. पीएम किसान सम्मान निधि का लाभ देश के करीब 10 करोड़ किसानों को मिलता है. पहले कहा जा रहा था कि पीएम किसान सम्मान निधि की राशि 30 जून तक आ जाएगी पर अब इसमें बड़ा अपडेट सामने आया है.  बिहार के 80 लाख से अधिक किसानों को पीएम किसान सम्मान निधि का लाभ मिलता है.

इससे पहले पीएम किसान सम्मान निधि की 13वीं किस्त 27 फरवरी 2023 को आई थी. पीएम नरेंद्र मोदी ने खुद ही इस किस्त को किसानों के खाते में ट्रांसफर किया था. पीएम किसान सम्मान निधि के तहत हर साल किसानों को 6000 रुपये दिए जाते हैं. यह राशि तीन बार में 2000 रुपये की किस्तों में दिए जाते हैं. 

पीएम किसान सम्मान निधि का पैसा उन किसानों को नहीं मिलने वाला, जिन्होंने ईकेवाईसी नहीं कराई है. इन किसानों को 13वीं किस्त का लाभ भी नहीं मिला था. आपके आधार कार्ड में किसी भी प्रकार की गलती होने पर भी आपकी 14वीं किस्त रुक सकती है. अगर आपकी ईकेवाईसी अपडेट नहीं है तो उसे जल्दी सुधार लें. आधार कार्ड की गलती को भी सही समय से दुरुस्त करा लें. 

अगर आप पति-पत्नी दोनों किसान हैं तो सवाल उठता है कि क्या दोनों के खाते में पीएम किसान सम्मान निधि की राशि आएगी, लेकिन इसका जवाब ना है. यह योजना एक परिवार के एक ही आदमी को कवर करता है. इसलिए अगर आप पति-पत्नी दोनों किसानी करते हैं तब भी किसी एक को ही इस योजना का लाभ मिलने वाला है. इस योजना का पात्र बनने के लिए अगर आपने कोई भी फर्जीवाड़ा किया है तो आप पर पुलिस केस भी हो सकता है.

ये भी पढ़िए-  अजब सा इश्क: 4 बच्चों की मां 6 बच्चों के बाप के साथ फरार

 

Trending news