Railway: दिवाली-छठ पर बिहार झारखंड जाने वाले यात्रियों को रेलवे का तोहफा, मिलेंगी कई सुविधाएं
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1406874

Railway: दिवाली-छठ पर बिहार झारखंड जाने वाले यात्रियों को रेलवे का तोहफा, मिलेंगी कई सुविधाएं

Railway: नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर छठ दिवाली के मद्देनजर बिहार जाने वाले यात्रियों के लिए रेलवे स्टेशन के तरफ से कई सुविधाएं मुहैया कराई जा रही है. मसलन बिहार जाने वाली ट्रेनों के नाम और नंबर डैशबोर्ड और एलसीडी पर लिखा गया है.

Railway: दिवाली-छठ पर बिहार झारखंड जाने वाले यात्रियों को रेलवे का तोहफा, मिलेंगी कई सुविधाएं

Railway: नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर छठ दिवाली के मद्देनजर बिहार जाने वाले यात्रियों के लिए रेलवे स्टेशन के तरफ से कई सुविधाएं मुहैया कराई जा रही है. मसलन बिहार जाने वाली ट्रेनों के नाम और नंबर डैशबोर्ड और एलसीडी पर लिखा गया है. जिससे यात्रियों को सुविधा मिले. इसके अलावा प्लेटफार्म के साथ-साथ बाहर भी रिजर्वेशन काउंटर इंक्वायरी काउंटर ऑन रिजर्वेशन काउंटर भी बनाए गए हैं. जिससे यात्री सिर्फ प्लेटफार्म के अंदर ही ना सही बल्कि बाहर भी लाइन लगाकर अपने लिए टिकट खरीद सकते हैं. 

स्टेशन पर की गई मनोरंजन की व्यवस्था
इसके साथ ही यात्री अगर ट्रेन का इंतजार कर रहा है और इंतजार लंबा है. तो उनके मनोरंजन की व्यवस्था की गई है. एलसीडी पर छठ की गीत लगातार बजाई जा रही है. जिससे जो यात्री अपने घर जा रहे हैं. उनकी एक साइड में उनका उत्साह लगातार बना रहे. छठ के मद्देनजर छठ में माहौल पूरा रेलवे स्टेशन पर नजर आ रहा है यात्रियों के खाने पीने की व्यवस्था कर दी गई है. बाहर खाने पीने के लिए फूल भी लगाया गया है या फिर खरीद के यहां से कुछ भी अपने लिए खा सकते हैं. सिक्योरिटी का भी पुख्ता इंतजाम किया गया है. किसी भी यात्री को कोई दिक्कत है तो वहां पर जवान तैनात है. जवानों की तैनाती से यात्री को सुकून और राहत मिल रही है. किसी तरीके समस्या होती है तो उनसे पूछते हैं. 

सिक्योरिटी का पुख्ता इंतजाम
नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के तर्ज पर आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर भी गर्मी की राहत देने के लिए टेंट लगाए गए है. जिसमें यात्री अपने समय काटने के लिए स्क्रीन का इंतजार कर सकते हैं. इसके अलावा एलसीडी पर बिहार जाने वाली ट्रेनों का नाम और नंबर भी लिखा हुआ है. साथ ही सिक्योरिटी का पुख्ता इंतजाम किए गए है. छठ के गीत भी बड़े एलसीडी स्क्रीन पर बजाए जा रहे है. जिससे लोगों का मनोरंजन भी होता है. इसके साथ ही लोगों की राहत के लिए नाश्ता पानी के लिए काउंटर भी बनाए गए है. बाहर आनंद विहार रेलवे स्टेशन के काउंटर सेंटर में बनाए गए है, जिस पर इंक्वायरी के साथ-साथ रिजर्वेशन के लिए भी टिकट लिया जा सकता है. 
इनपुट- नेहा कुमारी 

यह भी पढ़ें- Dhanteras 2022: धन के आगमन के लिए धनतेरस के दिन जरूर करें ये उपाय, मां लक्ष्मी की होगी कृपा

Trending news