Weight Loss Tips: गर्मियों में ट्राई करें ये 5 ड्रिंक, एक हफ्ते में मक्खन की तरह पिघलेगी चर्बी
Advertisement

Weight Loss Tips: गर्मियों में ट्राई करें ये 5 ड्रिंक, एक हफ्ते में मक्खन की तरह पिघलेगी चर्बी

Weight Loss Tips: आज के दौर में बढ़ता वजन हर किसी के लिए परेशानी का कारण बना हुआ है. इन दिनों खराब खानपान और व्यायाम के वजह से हर कोई मोटापे का शिकार हो रहा हैं. पतला होना तो हर कोई चाहता है लेकिन योग, एक्सरसाइज, व्यायाम कोई नहीं करना चाहता है.

Weight Loss Tips: गर्मियों में ट्राई करें ये 5 ड्रिंक, एक हफ्ते में मक्खन की तरह पिघलेगी चर्बी

Weight Loss Tips: आज के दौर में बढ़ता वजन हर किसी के लिए परेशानी का कारण बना हुआ है. इन दिनों खराब खानपान और व्यायाम के वजह से हर कोई मोटापे का शिकार हो रहा हैं. पतला होना तो हर कोई चाहता है लेकिन योग, एक्सरसाइज, व्यायाम कोई नहीं करना चाहता है. हर कोई चाहता है कि उन्हें कुछ उपाय मिल जाए जिसकी सहायता से वो एक हफ्ते में या फिर एक दिन में ही पतले हो जाएं. हालांकि वजन कम करने के कई उपाय है, जिसकी सहायता से आप बिना व्यायाम और एक्सरसाइज के वजन घटा सकते है. इस लेख में आज हम आपको कुछ ड्रिंक्स के बारे में बताने जा रहे है, जिसको पीने से आप एक हफ्ते में ही वजन घटा सकते है.  

जीरा पानी
वजन घटाने के लिए जीरा पानी एक अच्छी ड्रिंक है. इसको पीने से आपकी पाचन शक्ति बढ़ती है. इसे पीने से आपको भूख कम लगती है और आपको बार-बार कुछ खाने की इच्छा नहीं होती है. 
 
ग्रीन टी
यदि आप वजन घटाना चाहते है तो आप रोजाना ग्रीन टी का सेवन करना शुरू कर दें. ग्रीन टी एक शक्तिशाली एंटीऑक्सीडेंट होता है. जिसकी वजह से आप तेजी से वजन घटा सकते है. ग्रीन टी में हाई मात्रा में कैफीन मौजूद होती है जो मेटाबॉलिज्म को तेज करता है.

गुनगुना पानी
गुनगुना पानी पीने से मेटाबॉलिज्म उत्तेजित होता है और इससे फैट बर्न करने में मदद मिलती है. इसके अलावा ये फैट मॉलिक्यूल को भी ब्रेक करता है,इससे डाइजेस्टिव सिस्टम में भी सुधार होता है.

गाजर का जूस
वजन घटाने के लिए आप गाजर का जूस का सेवन करना शुरू कर दें. गाजर के जूस में पोषक तत्व और एंटीऑक्सीडेंट भरपूर मात्रा में होता है. जिस,की सहायता से दैनिक पोषण की आवश्यकता पूरी हो जाती है. 

चुकंदर का जूस 
वजन कम करने में चुकंदर का जूस काफी फायदेमंद होता है. चुकंदर में भरपूर मात्रा में पोषण होता है. यह सब्जी कैलोरी में कम और एंटीऑक्सीडेंट, खनिज और फाइबर से भरपूर होती है. इसे पीने से तेजी से वजन कम होता है.

यह भी पढ़ें- Jharkhand Board Result Date: इस दिन जारी हो रहा है झारखंड बोर्ड 10वीं व 12वीं का रिजल्ट, एक क्लिक में कर पाएंगे चेक

Trending news