ये सेल्फी क्या है? जिसके लिए लोग जान दांव पर लगा देते हैं, पटना में युवक की मौत
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2425959

ये सेल्फी क्या है? जिसके लिए लोग जान दांव पर लगा देते हैं, पटना में युवक की मौत

Patna News: पटना में गंगा नदी के किनारे एक पेड़ पर चढ़कर युवको सेल्फी लेना महंगा पड़ गया. पेड़ की डाली से पैर फिसलने वजह से वह नदी में गिर गया और बह गया. बताया जा रहा है कि उसकी मौत हो गई है.

पटना में सेल्फी लेने के दौरान गंगा नदी में डूबने से युवक की मौत

Patna: बिहार की राजधानी पटना में सेल्फी लेने के चक्कर में एक युवक की मौत हो गई. इस घटना के बाद लोगों के मन में सवाल उठ रहा है कि आखिर ये सेल्फी क्या है? इसकी चाह इतनी क्यों है? जिसके लिए लोग जान दांव पर लगा देते हैं. खैर, सबसे पहले पटना में घटी घटना के बारे में जानते हैं, फिर जानने की कोशिश करते हैं कि आखिर ये सेल्फी क्या है?

पटना सिटी के मालसलामी थाना क्षेत्र के पिरदमरिया घाट के पास गंगा की लहरों के बीच सुखे पेड़ की डाली पर बैठकर युवक को सेल्फी बनाना मंहगा पड़ा गया. जहां सेल्फी में वीडियो बनाने के दौरान पैर पिसलने से पानी में डूबकर 28 वर्षीय युवक की मौत हो गई. वहीं, घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने एसडीआरएफ (SDRF) टीम को घटना की जानकारी दी. 

एसडीआरएफ (SDRF) की टीम और गोताखोर गंगा की लहरों में शव की तलाश करने में जुट गए. पुलिस ने मृतक की पहचान गौरी दास की. वह मंडी का रहने वाला अमित कुमार उर्फ टिल्लू है. इस घटना के बाद परिजनों में कोहराम मचा हुआ है. पुलिस की टीम एसडीआरएफ की मदद से शव की तलाश करने जुटी है. 

बताया जाता है कि अमित कुमार अपने दोस्तों के साथ नाव के सहारे गंगा नदी के गहरे पानी के बीच सूखे पेड़ के पास पहुंचा. इसके बाद पेड़ पर चढ़कर सेल्फी लेने लगा. उसके दोस्त वापस किनारे पर लौट कर रील्स का वीडियो सूट कर रहे थे, उसी दौरान घटना घट गई. एसडीआरएफ (SDRF) टीम का कहना है कि गंगा की धारा तेज होने के कारण शव की तलाश करने में दिक्कते आ रही है.

​यह भी पढ़ें: NDA को टेंशन देने की तैयारी में चिराग!बिहार के सभी जिलों में हिस्सेदारी मांगेगी LJPR

चलिए अब जानते हैं कि आखिर ये सेल्फी क्या है? 
सेल्फी एक सेल्फ-पोर्ट्रेट तस्वीर या एक छोटा वीडियो है, जो आमतौर पर इलेक्ट्रॉनिक कैमरे या स्मार्टफोन से लिया जाता है. कैमरा आमतौर पर सेल्फ-टाइमर या रिमोट से कंट्रोल होने के बजाय हाथ की दूरी पर रखा जाता है या सेल्फी स्टिक के सहारे होता है. सेल्फी लेने के बाद उसको लोग अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर डालते हैं, जिससे लाइक और कमेंट मिलते हैं. इस वजह से लोग सेल्फी के लिए खतरे से खेल जाते हैं.

इनपुट: प्रवीण कांत

यह भी पढ़ें: 'कांग्रेस आरक्षण हितैषी', राहुल गांधी के बचाव में आई राजद

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी.बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार.जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

TAGS

Trending news