Bihar Land Suvey: बिहार में जमीन सर्वे पर भी राजनीति शुरू, RJD ने कह दी बड़ी बात, JDU का पलटवार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2423721

Bihar Land Suvey: बिहार में जमीन सर्वे पर भी राजनीति शुरू, RJD ने कह दी बड़ी बात, JDU का पलटवार

Bihar Land Suvey News: आरजेडी प्रवक्ता ने कहा कि जमीन सर्वे के नाम पर परेशानियों में डाल दिया गया है. उधर प्रशांत किशोर ने इस काम को नीतीश सरकार के ताबूत की आखिरी कील बताया है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Bihar Land Suvey News: बिहार में जारी जमीन सर्वे पर राजनीति शुरू हो चुकी है. कई जगहों पर लोगों के विरोध के बाद राजद ने नीतीश सरकार पर बड़ा हमला है. राजद ने कहा कि जमीन सर्वे के नाम पर लोगों को परेशान किया जा रहा है. राजद प्रवक्ता एजाज अहमद ने कहा कि घर-परिवार चलाने के लिए लोग अपने काम धंधा में लगे हुए थे, वो इस जमीन सर्वे के चक्कर में काम छोड़कर लगे हुए हैं. इस तरह का काम बिहार सरकार के तरफ से करवाया जा रहा है. इससे कहीं ना कहीं लोगों की परेशानी बढ़ी है. आरजेडी नेता ने कहा कि पूरी तरह से अफसरशाही हावी है और लोगों के साथ किस तरह का व्यवहार हो रहा है, वो दिखता है.  उन्होंने कहा कि सरकार बिहार के जनता के हितों के लिए कोई काम नहीं करती है. 

आरजेडी प्रवक्ता ने कहा कि जनता नौकरी-रोजगार चाहती है. जनता चाहती है कि खेती-बाड़ी से आमदनी बढ़े. जो खेती पर निर्भर है. उनको सर्वे के नाम पर परेशानियों में डाल दिया गया है. जनसुराज के सूत्रधार प्रशांत किशोर ने भी जमीन सर्वे को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर तीखा हमला बोला है. पीके ने इस काम को नीतीश सरकार के ताबूत की आखिरी कील बताया है. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमान ने जाते-जाते ऐसी गलती कर दी है कि बिहार के लोग उन्हें झाड़ू मारकर भगाएंगे. वहीं इस पर जेडीयू ने पलटवार किया है. जेडीयू प्रवक्ता मनीष यादव ने कहा कि यह भूमि सर्वे बिहार की आवश्यकता है.

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: अब कभी एक साथ नहीं आएंगे तेजस्वी यादव और नीतीश कुमार!

मनीष यादव ने कहा कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार में जिस प्रकार से जातीय सर्वे कराया गया था, उसी प्रकार से भूमि सर्वे भी होगा. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जातीय सर्वे कराकर मिशाल पेश किया है. आज बिहार में भूमि सर्वे की आवश्यकता है. भूमि सर्वे हो जाने के बाद बिहार में दलितों, पिछड़े, अतिपिछड़े और अल्पसंख्यक समाज के लोगों की जिन बड़े-बड़े नेताओं ने चोरी की है, उसका पर्दाफाश हो जाएगा. इस सर्वे से यह भी सामने आएगा कि कौन लोग इसमें शामिल हैं. सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी और जेडीयू के नेताओं और मंत्रियों ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को जमीन सर्वे से लोगों को हो रही परेशानियों से अवगत कराया है. कुछ लोगों का मानना है कि जमीन सर्वे के कारण सरकार के प्रति लोगों में भारी नाराजगी है और विधानसभा चुनाव में इसका बुरा असर पड़ सकता है.

बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news