Jeevesh Mishra Profile: कौन हैं जीवेश मिश्रा, जिन्हें स्पीकर के आदेश पर मार्शलों ने टांगकर बाहर फेंक दिया?
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1777637

Jeevesh Mishra Profile: कौन हैं जीवेश मिश्रा, जिन्हें स्पीकर के आदेश पर मार्शलों ने टांगकर बाहर फेंक दिया?

Jeevesh Mishra Profile: जीवेश मिश्रा भारतीय जनता पार्टी के नेता और विधायक हैं. साल 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव में जाले निर्वाचन क्षेत्र से विधायक चुने गए हैं. वह नीतीश सरकार में श्रम संसाधन विभाग और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रह चुके हैं. जीवेश मिश्रा का जन्म 25 जुलाई, 1973 को बिहार में हुआ था.

बीजेपी विधायक जीवेश मिश्रा

Jeevesh Mishra Profile: बिहार विधानसभा की मॉनसून सत्र की कार्यवाही शुरू होते ही हंगामा होने लगा. विपक्ष लगातार नीतीश सरकार पर हमलावर है. वह सड़क और सदन दोनों जगह महागठबंधन सरकार को घेरने के पूरी कोशिश कर रही है. इस बीच गुरुवार (13 जुलाई) को सदन में बवाल देखने को मिला. इसके बाद बिहार विधानसभा के स्पीकर अवध बिहारी चौधरी ने (Awadh Bihari Choudhary) मार्शलों को आदेश दिया कि बीजेपी के विधायकों को बाहर निकाल दिया जाए. इसके बाद मार्शलों ने बीजेपी विधायक जीवेश मिश्रा को टांग कर सदन के बाहर कर दिया. आइए जीवेश मिश्रा की पूरी प्रोफाइल जानते हैं.

कौन है जीवेश मिश्रा जानिए

जीवेश मिश्रा भारतीय जनता पार्टी के नेता और विधायक हैं. साल 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव में जाले निर्वाचन क्षेत्र से विधायक चुने गए हैं. वह नीतीश सरकार में श्रम संसाधन विभाग और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रह चुके हैं. जीवेश मिश्रा का जन्म 25 जुलाई, 1973 को बिहार में हुआ था. जीवेश के पिता राम कृपाल मिश्रा का देहांत हो चुका है. बीजेपी विधायक ने ललित नारायण मिश्रा विश्वविद्यालय से विज्ञान में स्नातक की और उसके बाद मास्टर्स की डिग्री ली है. उन्होंने कानून की पढ़ाई भी की है. जीवेश मिश्रा की शादी सुचिता मिश्रा से हुई है. इन दोनों कपल को एक बेटा और एक बेटी है.

ये भी पढ़ें:विधानसभा कार्यवाही शुरू होते ही बवाल, विधायक जीवेश मिश्रा को मार्शलों ने बाहर फेंका

जीवेश मिश्रा की राजनीति करियर

उन्होंने अपने सियासी पारी की शुरुआत अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से की था. जीवेश मिश्रा ने साल 1991 से 1998 तक विद्यार्थी परिषद के सदस्य रहे थे. उन्होंने साल 1998 में बीजेपी सदस्यता ली. जीवेश मिश्री पहली बार साल 2015 के विधानसभा चुनाव में और दूसरी बार साल 2020 में बीजेपी के सदस्य के रूप में जाले निर्वाचन क्षेत्र से विधायक चुने गए.

ये भी पढ़ें: एक हफ्ते तक किसी ही शिक्षक को नहीं मिलेगी छुट्टी, IAS केके पाठक ने जारी किया फरमान

Trending news