Bihar Political Crisis: बिहार में गिर सकती है NDA सरकार! JDU, RJD और HAM की अहम बैठक
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1294683

Bihar Political Crisis: बिहार में गिर सकती है NDA सरकार! JDU, RJD और HAM की अहम बैठक

Bihar Political Crisis: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार JDU के सभी 16 सांसदों और विधायकों के साथ बैठक करने वाले हैं. वहीं RJD ने भी अपने सभी विधायकों को बैठक के लिए बुलाया है. 

Bihar Political Crisis: बिहार में गिर सकती है NDA सरकार! JDU, RJD और HAM की अहम बैठक

पटना: मंगलवार का दिन बिहार की राजनीति में बहुत महत्वपूर्ण होने वाला है. ऐसी संभावना है कि प्रदेश की सियासत में मंगलवार को  बड़ा फेरबदल होने वाला वाला है.  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज अपने सभी नेताओं के साथ बैठक करने वाले हैं. इस बैठक में वो NDA गठबंधन में रहने और नहीं रहने का फैसला करेंगे. RJD ने भी मंगलवार को अपने विधायकों के साथ बैठक करने वाली है. पार्टी कार्यालय में मंगलवार को 11 बजे तेजस्वी यादव विधायकों के साथ बैठक करेंगे.  वहीं, दूसरी तरफ NDA सरकार में शामिल पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी की HAM पार्टी भी अपने विधायकों के साथ बैठक करने वाली है. बता दें कि कांग्रेस ने भी सोमवार को बिहार जारी सियासी घमासान के बीच बैठक की है. 

नीतीश कुमार की सांसदों और विधायकों के साथ बैठक
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने विधायकों और सांसदों 11 बजे पटना के CM हाउस एक अन्ने मार्ग में बैठक के लिए बुलाया है. इस बैठक में सीएम सबसे पहले जदयू के सभी 16 सांसदों के साथ बैठक करेंगे. इस दौरान वो दिल्ली की राजनीति में क्या कुछ बदलाव होगा इस पर चर्चा करेंगे. वहीं, दूसरे दौर में नीतीश कुमार पार्टी के विधायकों के साथ बैठक करेंगे. इस बैठक में बिहार की मौजूदा राजनीतिक हालात पर चर्चा की जाएगी.  इस बैठक में ही नीतीश कुमार ये फैसला लेंगे कि उनकी पार्टी  NDA में रहेगी या नहीं.

तेजस्वी यादव की विधायकों के साथ बैठक
तेजस्वी यादव भी अपने सभी विधायकों के साथ मंगलवार को पार्टी कार्यालय में बैठक करेंगे. इस बैठक में इस बात पर चर्चा होगी कि आने वाले दिनों में यदि RJD और JDU के बीच गठबंधन होता है तो सरकार में RJD की क्या भूमिका होगी. चूंकि RJD अभी विपक्ष में है तो सरकार में शामिल होने के लिए पूरी प्रक्रिया से गुजरना होगा. ऐसे में इस बैठक को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है. 

ये भी पढ़ें- Bihar Political Crisis: बीजेपी-जेडीयू में आखिर क्यों बढ़ी दूरियां, जानिए 10 बड़े कारण

आगे की रणनीति पर करेगा चर्चा HAM 
वहीं, मंगलवार को ही चार विधायकों वाली पार्टी HAM ने भी अपने विधायकों की बैठक बुलाई है. जीतनराम मांझी ने ये बैठक राज्य की मौजूदा राजनीतिक हालात को लेकर बुलाई है. चूंकि  HAM अभी  NDA सरकार में शामिल है ऐसे में ये बैठक भी महत्वपूर्ण मानी जा रही है. इस बैठक में इस बात की चर्ची की जाएगी कि अगर NDA का गठबंधन टूटता है तो HAM की आगे की रणनीति क्या होगी. 

Trending news