Jitan Sahani Murder: मुकेश सहनी के पिता से किसको थी दुश्मनी, कौन थे जीतन सहनी?
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2338042

Jitan Sahani Murder: मुकेश सहनी के पिता से किसको थी दुश्मनी, कौन थे जीतन सहनी?

Mukesh Sahani Father Jitan Sahani Murder: बताया जा रहा है कि धारदार हथियार से जीनत सहनी की हत्या की गई है. जानकारी के अनुसार, जीतन सहनी घर में अकेले रहते थे. मुकेश सहनी की मां मीना देवी का निधन पहले ही हो चुका है. 

कौन थे जीतन सहनी

Mukesh Sahani Father Jitan Sahani Murder: बिहार सरकार के पूर्व मंत्री और विकासशील इंसान पार्टी (VIP Party) संस्थापक और राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश सहनी है. वहीं मंगलवार (16 जुलाई) की सुबह मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी का घर के अंदर ही क्षत-विक्षत शव मिला है. जिसके बाद से इलाके में हड़कंप मच गया है. दरभंगा के एसएसपी ने जीतन सहनी की हत्या की पुष्टि की है.

घर में अकेले रहते थे जीतन सहनी 
जीतन सहनी का घर दरभंगा के सुपौल बाजार के अफजला पंचायत में है. बताया जा रहा है कि धारदार हथियार से उनकी हत्या की गई है. जानकारी के अनुसार, जीतन सहनी घर में अकेले रहते थे. मुकेश सहनी की मां मीना देवी का निधन पहले ही हो चुका है. जीतन सहनी के दो बेटे है. मुकेश सहनी और संतोष सहनी. ये दोनों ही बाहर रहते हैं और एक बेटी है जिसकी शादी हो चुकी है. वह भी बाहर रहती है. जिसके चलते जीतन सहनी घर में अकेले रहते थे. 

राजनीति में नहीं रखते थे रुचि 
जीतन सहनी का जीवन काफी सादा और सिंपल था. उन्हें राजनीति में रुचि नहीं थी और ना ही अपने बेटे मुकेश सहनी के राजनीतिक जगत से कोई मतलब था. बेटे मुकेश सहनी के राजधानी पटना या फिर मुंबई में मौजूद घर में भी वे कम जाते थे. जीतन सहनी की हत्या की खबर सुनकर पूरे इलाके में दहशत फैल गई है. किसी को यकीन ही नहीं है कि उनकी हत्या हो गई है. 

हालांकि अभी तक जीतन सहनी की हत्या के पीछे का क्या कारण है वो तो साफ नहीं हो पाया है और ना ही किसी को समझ आ पाया है. पुलिस इस मामले की छानबीन में जुटी हुई है. जीतन सहनी की हत्या की पुष्टि दरभंगा एसएसपी जगुनाथ रेड्डी ने की है. वह खुद दल बल के साथ घटनास्थल पर मौजूद है. 

मुकेश सहनी तेजस्वी के बेहद करीबी 
वहीं बता दें कि कि जीतन सहनी के बेटे मुकेश सहनी विकासशील पार्टी (VIP) के संस्थापक हैं. VIP महागठबंधन का हिस्सा है. मुकेश सहनी बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के काफी खास और करीबी माने जाते हैं. मुकेश सहनी बिहार सरकार के पूर्व मंत्री भी हैं.

यह भी पढ़ें- Jitan Sahani Murder: SIT करेगी जांच, मुजफ्फरपुर से FSL की टीम और मुंबई से मुकेश सहनी दरभंगा के लिए रवाना

Trending news