विपक्षी एक से पहले झारखंड में महागठबंधन का बिगड़ा समीकरण! समझिए बड़े-छोटे भाई का खेल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1738735

विपक्षी एक से पहले झारखंड में महागठबंधन का बिगड़ा समीकरण! समझिए बड़े-छोटे भाई का खेल

जेएमएम के वरिष्ठ नेता सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि आगामी लोकसभा और विधानसभा के इस पूरे चुनाव को जेएमएम लीड करेगी और हमारे सभी सहयोगी दल उसमें बराबर के सहयोगी रहेंगे. हम एक दूसरे को सहयोग कर रहे हैं इसे डराना भी मत कहिए और याचिका भी नहीं, जो हकीकत है.

झारखंड में महागठबंधन का बिगड़ा समीकरण!

Jharkhand Politics : देश भर में जारी विपक्षी एकता की कवायद के बीच झारखंड में महागठबंधन का समीकरण गड़बड़ाता नजर आ रहा है। झारखंड विधानसभा के चुनाव में बड़े भाई की भूमिका में रहने वाले जेएमएम की महत्वकांक्षा बढ़ती दिखाई दे रही है. झारखंड मुक्ति मोर्चा 2024 के लोकसभा चुनाव में खुद को बड़े भाई की भूमिका में देखना चाहती है. देखिए पढ़िए पूरी रिपोर्ट...

जेएमएम के वरिष्ठ नेता सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि आगामी लोकसभा और विधानसभा के इस पूरे चुनाव को जेएमएम लीड करेगी और हमारे सभी सहयोगी दल उसमें बराबर के सहयोगी रहेंगे. हम एक दूसरे को सहयोग कर रहे हैं इसे डराना भी मत कहिए और याचिका भी नहीं, जो हकीकत है. उन्होंने कहा कि छोटा भाई इसलिए कहा जाता है, क्योंकि हम स्टेट की पार्टी है. लेकिन यहां की जमीन के जो हालात हैं उसके लिहाज से हम सांगठनिक तौर पर मजबूत हैं कि बड़े भाई को आगे भी बढ़ाएंगे और उसमें हमारी भूमिका अहम होगी. 

ये भी पढ़ें : 'मांझी का अलग होना अपशकुन', विपक्षी दलों की बैठक से पहले सुशील मोदी ने कसा तंज

JMM नेता का दावा
 
सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि कोई दावा कुछ भी कर लें. अगर कांग्रेस के सेंट्रल लीडरशिप का कोई वक्तव्य आएगा, तो फिर अपनी प्रतिक्रिया देंगे, क्योंकि सीटों का तालमेल बैठ कर तय होता है. हमारे यहां पर सांगठनिक ताकत हमारे राज्य की जो पहचान है गुरुजी का जो संघर्ष रहा है. वही यहां आधार है यहां के मूल वासियों और आदिवासियों का है उससे इनकार नहीं कर सकते.

ये भी पढ़ें :बिहार में लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने तय कर दिया फाॅर्मूला

बड़े भाई-छोटे भाई की कोई बात नहीं

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि बड़े भाई-छोटे भाई की कोई बात नहीं है जब भाई हो गए तो बड़ा और छोटा क्या? बहुत लंबी लड़ाई लड़ाई लड़नी है बड़े छोटे की बात नहीं है जो देश में नफरत का माहौल है उससे निपटना होगा. कांग्रेस नेता कहा कि चीन भारतवर्ष में घुस रहा है जो मणिपुर की हालत बनी हुई है, हम चाहते हैं ऐसी चीजों से देश को मुक्ति मिले. 

ये भी पढ़ें :  विपक्षी एकता को लेकर पटना की बैठक का कुछ यूं जवाब देगी बीजेपी

बीजेपी का JMM और कांग्रेस पर तंज

उन्होंने कहा कि महागठबंधन बनाने जा रहे है उसकी बैठक पटना में होने जा रही है सब लोग मिलकर के बैठ के तय करेंगे. कौन भाई लड़ेगा. बड़े और छोटे की बात नहीं है. राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाना है तो निश्चित रूप से सभी चीजों को देख करके अध्यक्ष के नेतृत्व में निर्णय होगा. वहीं, बीजेपी के विधायक नवीन जायसवाल ने कहा कि कांग्रेस, जेएमएम (JMM) और आरजेडी (RJD) पहले भी गठबंधन करके चुनाव लड़ा था इसका परिणाम इन लोगों ने देखा है. उन्होंने कहा कि कितना भी गठबंधन हो, भारतीय जनता पार्टी की पूर्ण बहुमत की सरकार केंद्र में बनेगी. 

Trending news