Patna News: अब सिर्फ 5 घंटे में पहुचेंगे पटना! देखें इसके लिए CM नीतीश ने अधिकारियों को क्या निर्देश दिया
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2387833

Patna News: अब सिर्फ 5 घंटे में पहुचेंगे पटना! देखें इसके लिए CM नीतीश ने अधिकारियों को क्या निर्देश दिया

Bihar News: बिहार के अन्य शहरों से पटना की दूरी को कम करने का लक्ष्य 2016 में ही पूरा कर लिया गया था, लेकिन अब सिर्फ 5 घंटे में राजधानी पहुंचने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

Bihar News: बिहार के सुदूर क्षेत्रों से राजधानी पटना पहुंचने में अब सिर्फ 5 घंटे का वक्त लगेगा. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इसके लिए नए एलिवेटेड रोड और फ्लाई ओवर का निर्माण कराने का फैसला लिया है. वैसे प्रदेश के अन्य शहरों से पटना की दूरी को कम करने का लक्ष्य 2016 में ही पूरा कर लिया गया था, लेकिन अब सीएम ने इसे और कम करने का निर्णय लिया है. इतना ही नहीं प्रदेश के बड़े शहरों को जाम से मुक्ति दिलाने के लिए भी बड़ी संख्या में सड़कों एवं पुल-पुलियों का निर्माण कराया जा रहा है. जहां पर सड़कें टूट चुकी हैं, उनके मेंटेनेंस का काम भी बड़ी तेजी से किया जा रहा है.

सीएम नीतीश ने शुक्रवार (16 अगस्त) को ग्रामीण कार्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक की. इस बैठक में सीएम नीतीश ने 'मुख्यमंत्री सेतु निर्माण योजना' को फिर से शुरू करने के निर्देश दिए. मुख्यमंत्री ने कहा कि साल 2005 में सरकार में आने के बाद राज्य में बेहतर सड़क और पुल-पुलियों का निर्माण कराया गया है. हम लोगों का उद्देश्य राज्य में सिर्फ बेहतर सड़क और पुल-पुलियों का निर्माण कराना ही नहीं, बल्कि उसका अच्छे से मेंटेनेंस करना भी है. 

ये भी पढ़ें- बिहटा एयरपोर्ट को केंद्र से हरी झंडी, आवंटित किए ₹1,413 करोड़

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि बचे हुए टोलों के लिए भी ग्रामीण कार्य विभाग पथों का निर्माण कार्य जल्द पूर्ण कराए. उन्होंने जेपी गंगा पथ को पश्चिम की तरफ आरा में बने वीर कुंवर सिंह सेतु तक तथा पूरब की तरफ मोकामा में गंगा नदी पर सबसे पहले बने राजेन्द्र सेतु तक विस्तारित करने का फैसला लिया है. सीएम ने अपने 'सात निश्चय-2' के तहत शुरू किए गए सभी कार्यों को जल्द से जल्द पूरा करने का निर्देश दिया.

TAGS

Trending news