गिरिडीह में साम्प्रदायिक माहौल बिगाड़ने का प्रयास, पथराव और हवाई फायरिंग में चार गिरफ्तार
Advertisement

गिरिडीह में साम्प्रदायिक माहौल बिगाड़ने का प्रयास, पथराव और हवाई फायरिंग में चार गिरफ्तार

गिरिडीह के पचंबा थाना इलाके में सोमवार को कुछ असामाजिक तत्वों ने एक समुदाय के धार्मिक स्थल में घुस कर अश्लील हरकत करने लगे. आसपास के लोगों ने असामाजिक तत्वों को रोकने का प्रयास किया था, लेकिन जब वह नहीं माने तो युवक को पकड़कर पिटाई कर दी.

गिरिडीह में साम्प्रदायिक माहौल बिगाड़ने का प्रयास, पथराव और हवाई फायरिंग में चार गिरफ्तार

गिरिडीह : गिरिडीह में एक बार फिर से कुछ असामाजिक तत्वों के द्वारा माहौल को बिगाड़ने का प्रयास किया गया है. यहां पचंबा थाना इलाके के तेलोडीह में कुछ असामाजिक तत्वों ने एक समुदाय के धार्मिक स्थल में घुस कर अश्लील हरकत कर दी. इस घटना के बाद से एक समुदाय के लोगों में काफी आक्रोश है. मिली जानकारी के अनुसार आक्रोशित लोगों ने चारों युवकों को पकड़ लिया और मारपीट शुरू कर दी. इसके बाद दोनों समुदाय के बीच पथराव शुरू हो गया.

क्या है पूरा मामला
गिरिडीह के पचंबा थाना इलाके में सोमवार को कुछ असामाजिक तत्वों ने एक समुदाय के धार्मिक स्थल में घुस कर अश्लील हरकत करने लगे. आसपास के लोगों ने असामाजिक तत्वों को रोकने का प्रयास किया था, लेकिन जब वह नहीं माने तो युवक को पकड़कर पिटाई कर दी. इस घटना के बाद दो समुदाय के बीच पथराव शुरू हो गया है. इस दौरान एक गाड़ी का शीशा भी तोड़ दिया गया. सूचना मिलने के बाद भारी संख्या में पुलिस बल के जवान मौके पर पहुंचे और आक्रोशित लोगों को समझाने का प्रयास करने लगे. लेकिन आक्रोशित लोग किसी की बात मानने को तैयार नहीं थे और पुलिस टीम पर ही पथराव करना शुरू कर दिया. इसके बाद पुलिस ने भीड़ को नियंत्रित करने के लिए दो राउंड हवाई फ़ायरिंग की जिसके बाद भीड़ - तीतर बितर हुई. वंही घटना की जानकारी मिलने के बाद गिरिडीह विधायक सुदिव्य कुमार सोनू, गांडेय विधायक डॉ. सरफराज अहमद, डीसी नमन प्रियेश लकड़ा, एसपी अमित रेणु, एएसपी हारिश बिन जमां, एसडीएम विशालदीप खलको, एसडीपीओ अनिल कुमार सिंह, डीएसपी संजय राणा, सीओ रविभूषण समेत पचंबा व नगर थाना प्रभारी दलबल के साथ मौके पर पहुंचे और आक्रोशित लोगों को समझाया.

लोगों ने कहा दोषियों के खिलाफ हो कड़ी कार्रवाई
बता दें कि दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की बात कही है, तब जाकर लोग शांत हुए. इस बाबत एसपी अमित रेणु ने कहा कि कुछ लोगों के द्वारा माहौल बिगाड़ने का प्रयास करने की कोशिश की गई थी. हालांकि पुलिस ने माहौल को तुरंत शांत करा दिया है. एसपी रेणु ने आम लोगों से किसी भी तरह के अफवाह पर ध्यान नही देने की अपील की है और सोशल मीडिया पर किसी भी तरह के आपत्तिजनक पोस्ट करने से मना किया है. कहा कि इस मामले में चार युवकों को गिरफ्तार किया गया है. वंही डीसी नमन प्रियेश लकड़ा ने भी लोगों से शांतिपूर्ण माहौल में पर्व - त्योहार मनाने की अपील की है. श्री लकड़ा ने कहा कि इस तरह के हरकत करने वाले लोगों के खिलाफ प्रशासन कड़ी कार्रवाई करेगी.

इनपुट- मृणाल सिन्हा

Trending news