गुमला में पुलिस ने नशा मुक्ति के लिए उठाया बीड़ा, लोगों में जागरूकता के लिए चलाया अभियान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1567753

गुमला में पुलिस ने नशा मुक्ति के लिए उठाया बीड़ा, लोगों में जागरूकता के लिए चलाया अभियान

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि नशे के गिरफ्त से रिहाई के तहत पुलिस एवं जिला प्रशासन के द्वार कई पहलुओं पर कार्य किए जा रहे है. बैडमिंटन टूर्नामेंट का आयोजन करने का मुख्य उद्देश्य जिले के लोगों को नशीले पदार्थों के सेवन न करने के प्रति जागरूक करना है.

गुमला में पुलिस ने नशा मुक्ति के लिए उठाया बीड़ा, लोगों में जागरूकता के लिए चलाया अभियान

गुमला : गुमला इंडोर स्टेडियम में नशा के गिरफ्तारी से रिहाई के तहत पुलिस प्रशासन की ओर से 2 दिवसीय बैडमिंटन टूर्नामेंट का आयोजन किया गया. कार्यक्रम का उद्घाटन पुलिस अधीक्षक एहतेशाम वाकारिब एवं उप विकास आयुक्त हेमनाट सती के द्वारा संयुक्त रूप से किया गया.

नशा मुक्ति की जागरूकता में जुटी पुलिस
पुलिस अधीक्षक ने कहा कि नशे के गिरफ्त से रिहाई के तहत पुलिस एवं जिला प्रशासन के द्वार कई पहलुओं पर कार्य किए जा रहे है. बैडमिंटन टूर्नामेंट का आयोजन करने का मुख्य उद्देश्य जिले के लोगों को नशीले पदार्थों के सेवन न करने के प्रति जागरूक करना है. उन्होंने कहा कि इस टूर्नामेंट के माध्यम से युवाओं को नशीले चीजों से खुद को दूर रखते हुए अपने सेहत के प्रति जागरूक होने के लिए प्रेरित की जा रही है.

पुलिस ने बैडमिंटन टूर्नामेंट का किया आयोजन
कार्यक्रम में उपस्थित उप विकास आयुक्त ने कहा कि जिले के युवा वर्ग भी यदि नशा का सेवन न करने के प्रति जागरूक हो जाए एवं खेल के प्रति खुद को समर्पित करें तो भी समाज में नशा मुक्ति के लिए जिला प्रशासन द्वारा इस मुहिम को सफल माना जा सकता है. अधिकतर देखा गया है कि जो व्यक्ति नशे के आदि होते हैं वैसे लोगो द्वारा ही अधिक अपराध भी होता है. समाज को अपराध मुक्त एवं स्वास्थ्य बनाने के उद्देश्य से इस प्रकार के बैडमिंटन टूर्नामेंट का आयोजन किया गया है.

इनपुट- रणधीर निधि

ये भी पढ़िए-  छपरा हिंसा की गूंज लोकसभा तक पहुंची, राजीव प्रताप रूडी बोले कश्मीर जैसे वहां के हालात, केंद्रीय टीम भेजें

Trending news