IPL 2023: धोनी का ब्रह्मास्त्र बनाएगा CSK को आईपीएल विजेता, डेथ ओवर में मात्र 7 का रहा है इकॉनमी
Advertisement

IPL 2023: धोनी का ब्रह्मास्त्र बनाएगा CSK को आईपीएल विजेता, डेथ ओवर में मात्र 7 का रहा है इकॉनमी

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के लिए मिनी ऑक्शन खत्म हो गया है. इस बार आईपीएल नीलामी में चेन्नई सुपरकिंग्स ने बेन स्टोक्स पर बड़ा दांव लगाया है. फैंस को उम्मीद है कि अपने करिश्माई प्रदर्शन से वो चेन्नई को इस बार खिताब जरूर दिला देंगे.

 (फाइल फोटो)

Ranchi: आईपीएल 2022 (IPL 2022) के लिए मिनी ऑक्शन खत्म हो गया है. इस बार आईपीएल नीलामी में चेन्नई सुपरकिंग्स ने बेन स्टोक्स पर बड़ा दांव लगाया है. फैंस को उम्मीद है कि अपने करिश्माई प्रदर्शन से वो चेन्नई को इस बार खिताब जरूर दिला देंगे. लेकिन चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने उनसे पहले ही टीम इंडिया के तुरुप का इक्का तैयार कर लिया है. ये खिलाड़ी आने वाले समय में टीम में ब्रावो की भूमिका निभाते हुए नजर आ सकता है.

ब्रावो ने हाल में ही लिया है संन्यास 

चेन्नई सुपरकिंग्स के स्टार खिलाड़ी डीजे ब्रावो ने हाल में ही IPL से संन्यास लेने की घोषणा की थी. उनके संन्यास लेने के बाद टीम के सामने डेथ बोलिंग को लेकर  बहुत बड़ा समस्या खड़ी हो गई है. ब्रावो डेथ में गेंदबाज़ी करने के लिए जाने जाते थे. ऐसे में धोनी ने टीम की इस कमजोरी को अब मजबूती में बदल दिया है. टीम ने पिछले सीजन में महेश तीक्षणा को खरीदा था. महेश तीक्षणा पॉवरप्ले और डेथ ओवर दोनों में गेंदबाज़ी करने के लिए जाने जाते हैं. 

उनकी इकॉनमी डेथ ओवर में 7.72 का है, जो जसप्रीत बुमराह और जोफ्रा आर्चर से भी कम है. ऐसे में धोनी महेश तीक्षणा को अपने ब्रह्मास्त्र की तरह यूज़ कर सकते हैं. श्रीलंका के कप्तान दसुन शनाका भी उन्हें एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप में डेथ ओवर में यूज़ किया था और उन्होंने टीम को कई बार मुश्किलें हालातों से निकाला था. ऐसे में धोनी उनको डेथ ओवर में उनकी यूज़ कर सकते हैं. 

इन खिलाड़ियों को चेन्नई ने खरीदा है

चेन्नई सुपरकिंग्स ने अजिंक्य रहाणे को बेस प्राइस 50 लाख रुपये में खरीदा है. चेन्‍नई ने ऑक्‍शन में काइल जेमिसन (1 करोड़ रुपये), निशांत सिंधु (60 लाख रुपये), शेख रशीद (20 लाख रुपये), भगत वर्मा (20 लाख रुपये)  और अजय मंडल (20 लाख रुपये) को खरीदा है. इसके अलावा स्टार ऑलराउंडर बेन स्‍टोक्‍स को 16.25 करोड़ में रुपये में खरीदा है. 

चेन्नई सुपरकिंग्स: एमएस धोनी (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, अंबाती रायडू, रॉबिन उथप्पा, डेवोन कॉनवे, मोईन अली, रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, क्रिस जॉर्डन, शिवम दुबे, दीपक चाहर, सिमरजीत सिंह, ड्वेन प्रिटोरियस, मिचेल सैंटनर, एडम मिल्ने, राजवर्धन हंगरगेकर, प्रशांत सोलंकी, महेश तीक्षणा, मुकेश चौधरी, शुभांशु सेनापति, केएम आसिफ, तुषार देशपांडे, सी. हरि निशांत, एन. जगदीशन, के. भगत वर्मा.

Trending news