Janmashtami 2022: 18 अगस्त को मोरहाबादी मैदान में होगी दही हांडी प्रतियोगिता, विजेता को मिलेंगे इतने रुपये
Advertisement

Janmashtami 2022: 18 अगस्त को मोरहाबादी मैदान में होगी दही हांडी प्रतियोगिता, विजेता को मिलेंगे इतने रुपये

जन्माष्टमी के अवसर पर 17 अगस्त को राजधानी मोरहाबादी मैदान में श्री कृष्ण जन्मोत्सव और 18 अगस्त को दही हांडी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है. इस कार्यक्रम में राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को आमंत्रित किया गया है.

Janmashtami 2022: 18 अगस्त को मोरहाबादी मैदान में होगी दही हांडी प्रतियोगिता, विजेता को मिलेंगे इतने रुपये

रांची: जन्माष्टमी के अवसर पर 17 अगस्त को राजधानी मोरहाबादी मैदान में श्री कृष्ण जन्मोत्सव और 18 अगस्त को दही हांडी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है. इस कार्यक्रम में राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को आमंत्रित किया गया है. 18 अगस्त को श्री कृष्ण जन्माष्टमी समिति, रांची की ओर से आयोजित दही हांडी प्रतियोगिता में आने के लिए सीएम सोरेन ने सहमति दे दी है. इसके अलावा इस कार्यक्रम में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजेश ठाकुर, ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम, स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता, कृषि मंत्री बादल पत्रलेख, पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय, विधायक कुमार जयमंगल सिंह आदि विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद रहेंगे.

विजेता को मिलेंगे इतने रुपये  
दही हांडी प्रतियोगिता के बारे में समिति के अध्यक्ष राजीव रंजन ने बताया कि इस प्रतियोगिता में 18 साल से ऊपर के लोग हिस्सा ले सकेंगे. पुरुष वर्ग के लिए हांडी की ऊंचाई इस बार 25 फीट और महिला वर्ग के लिए 20 फीट होगी. पुरुष और महिला दोनों वर्ग में प्रथम पुरस्कार के रूप में 55 हजार रुपये और ट्रॉफी दिया जाएगा. वहीं, सबसे कम समय में हांडी फोड़ने वाले गोविंदा को गोल्ड मेडल दिया जाएगा. जब्कि दूसरे नंबर पर आने वाले को 25 हजार रुपये ट्रॉफी तथा तीसरे नंबर पर आने वाले को 11 हजार रुपये और ट्रॉफी पुरस्कार के रूप में मिलेंगे. इसके अलावा दोनों वर्गों की टीम को उत्कृष्ट ड्रेस कोड के लिए पुरस्कृत किया जायेगा. प्रत्येक टीम को हांडी फोड़ने के लिए पांच मिनट का समय दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें- Independence Day 2022: मोरहाबादी मैदान में CM हेमंत ने फहराया तिरंगा

यहां से ले सकते हैं फॉर्म 
भक्तों की सुविधा के लिए  मोरहाबादी मैदान में एलईडी स्क्रीन पर सभी कार्यक्रम दिखाए जाने की व्यवस्था की गई है. प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए का इंट्री शुल्क 3001 रुपए रखा गया है. प्रतियोगिता का के लिए फॉर्म जमा करने की आखिरी तिथि 16 अगस्त शाम पांच बजे तक की है. इसके अलावा प्रवेश फॉर्म प्राप्त करने के लिए आप 7631149370, 9835718170 और 9431330256 पर संपर्क कर सकते हैं.

Trending news