कांस्य पदक जीत कर लौटी महिला हॉकी टीम का दिल्ली एयरपोर्ट पर हुआ भव्य स्वागत, झारखंड की 2 बेटियां भी थी टीम का हिस्सा
Advertisement

कांस्य पदक जीत कर लौटी महिला हॉकी टीम का दिल्ली एयरपोर्ट पर हुआ भव्य स्वागत, झारखंड की 2 बेटियां भी थी टीम का हिस्सा

19वीं एशियन गेम्स हांगझोऊ में कांस्य पदक विजेता भारतीय महिला हॉकी टीम के रात डेढ़ बजे दिल्ली पहुंचने पर एयर पोर्ट में हॉकी इंडिया ने भव्य स्वागत किया.चीन के हांगझोउ में कस्य पदक जीतने वाली इंडिया महिला हॉकी टीम में सिमडेगा की दो खिलाड़ी सलीमा टेटे और संगीता कुमारी भी शामिल थी.

 (फाइल फोटो)

सिमडेगा: 19वीं एशियन गेम्स हांगझोऊ में कांस्य पदक विजेता भारतीय महिला हॉकी टीम के रात डेढ़ बजे दिल्ली पहुंचने पर एयर पोर्ट में हॉकी इंडिया ने भव्य स्वागत किया.चीन के हांगझोउ में कस्य पदक जीतने वाली इंडिया महिला हॉकी टीम में सिमडेगा की दो खिलाड़ी सलीमा टेटे और संगीता कुमारी भी शामिल थी.खेल के दौरान दोनों खिलाड़ियों ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया.दिल्ली एयरपोर्ट पर टीम के अन्य खिलाड़ियों के साथ सिमडेगा की महिला हॉकी खिलाड़ी सलीमा टेटे और संगीता कुमारी का जोरदार स्वागत किया गया. 

 

बता दें कि भारत ने शनिवार को जापान को 2-1 से मात दी थी हालांकि सेमीफाइनल में भारतीय महिला हॉकी टीम को चीन ने 4-0 से हरा का सामना करना करना पड़ा था. भारतीय महिला हॉकी टीम ने इस हार के बाद जबर्दस्त जुझारूपन के साथ वापसी करते हुए जापान को 2-1 से हराकर एशियाई खेलों में कांस्य पदक अपने नाम किया था. 

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) मंगलवार को हांगझोऊ एशियाई खेल 2022 में भाग लेने वाले भारतीय एथलीटों के दल से मुलाकात करेंगे.  चीन में एशियाई खेलों में भारत ने इतिहास रचा है.एशियन गेम्स में ऐसा पहली बार हुआ है, जब भारत 100 पदक जीतने में सफल रहा है.इस दमदार प्रदर्शन से पूरा देश खुश है.

इस बीच पीएम ने ऐलान किया है कि वो मंगलवार (10 अक्टूबर) को नई दिल्ली के मेजर ध्यानचंद स्टेडियम में एथलीटों से बातचीत करेंगे.इस कार्यक्रम में एशियाई खेलों के लिए भारतीय दल के एथलीट, उनके कोच, भारतीय ओलंपिक संघ के अधिकारी, राष्ट्रीय खेल महासंघों के प्रतिनिधियों के साथ-साथ युवा मामले और खेल मंत्रालय के अधिकारी भी भाग लेंगे.भारत ने एशियाई खेलों 2022 में 28 स्वर्ण पदक सहित 107 पदकों की अपनी अब तक की सर्वोच्च पदक तालिका जीती।

(इनपुट आईएएनएस के साथ)

Trending news