Bihar News: सिमरिया धाम में महाकुंभ का अंतिम शाही स्नान का आयोजन, उमड़ा जनसैलाब
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1974372

Bihar News: सिमरिया धाम में महाकुंभ का अंतिम शाही स्नान का आयोजन, उमड़ा जनसैलाब

Simaria Dham Mahakumbh 2023: बेगूसराय के सिमरिया धाम में महाकुंभ का अंतिम शाही स्नान का आयोजन किया गया. इस अंतिम साइन स्नान में नई राज्यों से साधु संत सहित हजारों की संख्या में सिमरिया गंगा घाट में शाही स्नान किया.

सिमरिया धाम में महाकुंभ का अंतिम शाही स्नान का आयोजन

Simaria Dham Mahakumbh 2023: बेगूसराय के सिमरिया धाम में महाकुंभ (Simaria Dham Mahakumbh) का अंतिम शाही स्नान का आयोजन किया गया. इस अंतिम साइन स्नान में नई राज्यों से साधु संत समेत हजारों की संख्या में सिमरिया गंगा घाट में शाही स्नान किया. जिसमें मुख्य रूप से अयोध्या, काशी मथुरा, वृंदावन, हरिद्वार सहित अन्य जगहों से साधु संत और नागा आ रहे है.

इस शाही स्नान में किन्नर अखाड़ा की महामंडलेश्वर कौशल्यानंद गिरी उर्फ टीना मां, केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे, केंद्रीय नेता प्रतिपक्ष विजय सिंहा समेत कई राजनीतिक दल के नेताओं ने शामिल हुआ.

कुंभ सेवा समिति जिला प्रशासन के साथ समन्वय स्थापित कर शाही स्नान में शामिल होने वाले सभी साधु संत और श्रद्धालुओं के सुरक्षा, उन्हें किसी प्रकार की कठिनाई न हो इस पर विशेष ध्यान रखा गाय. उन्होंने बताया कि हजारों की संख्या में किन्नर साधु संत, नागा साधु संत, बिहार के कोने-कोने से सभी मठ और मंदिरों के भी साधु संत शामिल हुआ. आपको बताते चले की बेगूसराय के सिमरिया धाम में 2011 में पहली बार अर्ध कुंभ, 2017 में कुंभ और अब 2023 में महाकुंभ का आयोजन किया गया है. 

ये भी पढ़ें:Dev Uthani Wishes: देवउठनी एकादशी पर अपने परिजनों को यहां से भेजें शुभकामना संदेश

साल 2017 में बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कुंभ में शामिल होकर इसे मजबूती प्रदान की थ. बिहार में सिमरिया धाम (Simaria Dham Mahakumbh) में लगातार तीसरी बार कुंभ का आयोजन किया गया है. जिसमें लोगों ने पूरे उत्साह के साथ कुंभ में हिस्सा लिया.

ये भी पढ़ें:Tulsi Vivah 2023 Wishes: तुलसी विवाह पर अपने परिजनों को यहां से भेजें शुभकामना संदेश

रिपोर्ट: जीतेन्द्र चौधरी

Trending news