दिल्ली में प्रदूषण पर BJP ने केजरीवाल सरकार को घेरा, पूछा- आखिर कौन है जिम्मेदार?
Advertisement
trendingNow11029449

दिल्ली में प्रदूषण पर BJP ने केजरीवाल सरकार को घेरा, पूछा- आखिर कौन है जिम्मेदार?

देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में प्रदूषण पर बीजेपी ने सीएम अरविंद केजरीवाल की सरकार को घेरा है. बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने आज (बुधवार को) दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस की और दिल्ली की केजरीवाल सरकार पर हमला बोला.

बीजेपी की पीसी.

नई दिल्ली: देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में प्रदूषण (Pollution) पर बीजेपी (BJP) ने सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की सरकार को घेरा है. बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा (Sambit Patra) ने आज (बुधवार को) दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस (PC) की और दिल्ली की केजरीवाल सरकार पर हमला बोला. संबित पात्रा ने कहा कि प्रदूषण का दोष किसानों पर थोपना सही नहीं है.

  1. दिल्ली सबसे ज्यादा प्रदूषण से ग्रसित- बीजेपी
  2. केजरीवाल सरकार नहीं उठा रही कोई कदम- बीजेपी
  3. क्यों नहीं खराब होती पंजाब-हरियाणा की हवा- बीजेपी

देश की राजधानी सबसे ज्यादा प्रदूषित क्यों?

बीजेपी (BJP) प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि प्रदूषण को लेकर जिस प्रकार से सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में भी सुनवाई हो रही है. प्रदूषण जिस प्रकार से हमारे बच्चों के भविष्य के स्वास्थ्य पर एक कुठाराघात कर रही है, तब स्वाभाविक है कि इसमें राजनीतिक को दर किनार करते हुए हम सभी को एक हो जाना चाहिए. बड़े दुख के साथ कहना पड़ रहा है कि दिल्ली से ही ये प्रेस कॉन्फ्रेंस हो रही है और अगर देश का कोई राज्य सर्वाधिक प्रदूषण से ग्रसित है तो वो दिल्ली है.

ये भी पढ़ें- यूपी विधान सभा चुनावों से पहले अखिलेश यादव को बड़ा झटका, BJP में शामिल हुए चार MLC

दिल्ली की हवा की क्वालिटी सबसे खराब क्यों- बीजेपी

संबित पात्रा ने कहा कि पराली को लेकर बहुत चर्चाएं हुईं कि किस प्रकार पराली से सर्वाधिक प्रदूषण फैल रहा है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पराली के विषय में बहुत कुछ कहा है. दिल्ली में होने वाले प्रदूषण के लिए सीएम केजरीवाल ने पंजाब और हरियाणा के किसानों को जिम्मेदार ठहराया है. लेकिन अगर पंजाब और हरियाणा में पराली जलाने से दिल्ली में प्रदूषण हो रहा है तो सबसे ज्यादा प्रदूषण तो पंजाब और हरियाणा में होना चाहिए. लेकिन दिल्ली की हवा की क्वालिटी ज्यादा खराब है, ऐसा क्यों?

केजरीवाल सरकार को सुप्रीम कोर्ट की फटकार

बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि पिछली बार सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल सरकार को फटकार लगाई और कहा कि हम ऑडिट कराकर देखें क्या कि आप कितनी आमदनी करते हैं?

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news